iPhone की जगह निकला साबुन,ऑनलाइन ऑर्डर करने से पहले चुनें ये ऑप्शन

iPhone की जगह निकला साबुन,ऑनलाइन ऑर्डर करने से पहले चुनें ये ऑप्शन
ख़बर को शेयर करे

नई दिल्ली। Flipkart और Amazon की तरफ से Open Box Delivery ऑप्शन दिया जाता है। यानी आप इसका इस्तेमाल करेंगे तो आपको प्रोडक्ट पहले ही ओपन करके दिखा दिया जाएगा। ऐसे में आपके लिए इसकी क्वालिटी की जांच करना भी आसान हो जाता है और सबसे बड़ी बात है कि धोखाधड़ी से भी बच सकते हैं।

Flipkart, Amazon या Meesho हो… अगर आप किसी भी E-Commerce साइट से ऑर्डर करने जा रहे हैं तो आपको हम कुछ ऐसी ट्रिक के बारे में बताने जा रहे हैं जिसकी मदद से आपका एक्सपीरियंस काफी अच्छा होने वाला है। क्योंकि कई बार खबरें सामने आती हैं कि iPhone ऑर्डर करने के बाद बॉक्स से साबुन निकल आता है। यही वजह है कि अब कुछ भी ऑर्डर करने से पहले आपको एक नया ऑप्शन चुन लेना चाहिए।

Amazon-
अगर आपने ऑर्डर अमेज़न से किया है तो कंपनी की तरफ से आपको Open Box Inspection का फीचर दिया जाता है। इसमें डिलीवरी एजेंट आपके सामने ही बॉक्स ओपन करता है और आप प्रोडक्ट को वहीं पर ही चेक कर सकते हैं। उदाहरण के तौर पर आपको आईफोन ऑर्डर किया और इस ऑप्शन का चयन कर लिया तो डिलीवरी एजेंट ऑर्डर लाते ही बॉक्स ओपन करेगा। यानी वह चाहकर भी आपके साथ कोई धोखाधड़ी नहीं कर पाएगा।

Flipkart-
Open Box Delivery भी ऐसा ही ऑप्शन है और अगर आप इसे ऑर्डर करते हैं तो भी आपको बॉक्स ओपन करके दिखाया जाएगा। यहां पर ही आप प्रोडक्ट से संबंधित सभी जानकारी हासिल कर सकते हो। ये भी एक प्रकार से अमेज़न की तरह की काम करता है। लेकिन आपको ऑर्डर प्लेस करने से पहले ही इस ऑप्शन का चयन करना होगा। क्योंकि इसके बाद ही आप बॉक्स ओपन करने के लिए क्लेम कर सकते हैं।

इसे भी पढ़े   उत्तर कोरिया ने दागी सॉलिड-फ्यूल वाली ICBM मिसाइल,जानिए क्या अब कहीं भी कर सकेगा परमाणु हमला?

हो सकता है धोखा-इन ऑप्शन का चयन करने के बाद आपको बॉक्स तो ओपन करके दिखा दिया जाएगा। लेकिन इसकी कोई गारंटी नहीं है कि प्रोडक्ट सही होगा। अभिषेक गुप्ता नाम के यूजर ने इसको लेकर अपना एक्सपीरियंस भी सोशल मीडिया पर शेयर किया था। यूजर ने बताया था कि उसने प्रोडक्ट ऑर्डर किया था और ओपन करके भी दिखा दिया गया था। लेकिन बाद में जब उसने प्रोडक्ट यूज किया तो वह डिफेक्टिव था। यानी खराब प्रोडक्ट उसे ऑफर कर दिया गया था।


ख़बर को शेयर करे

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *