Friday, May 27, 2022
spot_img
Homeब्रेकिंग न्यूज़प्रधानमंत्री के सलाहकार नियुक्त किए गए तरुण कपूर

प्रधानमंत्री के सलाहकार नियुक्त किए गए तरुण कपूर

Updated on 02/May/2022 4:09:47 PM

नई दिल्ली। पूर्व पेट्रोलियम सेक्रटरी रिटायर्ड आईएएस तरुण कपूर को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का सलाहकार नियुक्त किया गया है। सोमवार को सरकार ने यह आदेश जारी किया है। कपूर हिमाचल प्रदेश कैडर के 1987 बैच के आईएएस ऑफिसर हैं। वह पेट्रोलियम और नेचुरल गैस मंत्रालय में सेक्रटरी रह चुके हैं।

मंत्रालय की तरफ से जारी आदेश में कहा गया है, कैबिनेट की अपॉइनमेंट कमिटी ने प्रधानमंत्री के सलाहकार के तौर पर तरुण कपूर की नियुक्ति को मंजूरी दी है। वह भारत सरकार के सचिव के तौर पर पीएमओ में कार्य करेंगे। फिलहाल दो साल के लिए उनकी नियुक्ति की गई है।

सीनियर अधिकारी हर रंजन राव और आतिश चंद्र को प्रधानमंत्री कार्यालय में अतिरिक्त सचिव नियुक्त किया गया है। राव 1994 बैच के मध्य प्रदेश कैडर के आईएएस ऑफिसर हैं और वर्तमान में टेलीकॉम डिपार्टमेंट में यूनिवर्सल सर्विस ऑब्लिगेशन फंड के ऐडमिनिस्ट्रेटर के तौर पर कार्य कर रहे हैं।

चंद्रा और राव दोनों ही बिहार के बैच के साथ हैं। चंद्रा इस समय फूड कॉर्पोरेशन ऑफ इंडिया के चेयरमैन और मैनेजिंग डायरेक्टर हैं। इसके अलावा सीनियर आईएएस अधिकारी ज्ञानेश कुमार को सहकारिता मंत्रालय में सचिव नियुक्त किया गया है। वह देवेंद्र कुमार सिंह की जगह लेंगे।

देवेंद्र कुमार सिंह अब मानवाधिकार आयोग के महासचिव के तौर पर काम करेंगे। इसके अलावा कार्मिक और प्रशिक्षण विभाग के सचिव प्रदीप कुमार त्रिपाठी को अलकेश शर्मा के स्थान पर सचिव,कैबिनेट सचिवालय बनाया गया है। वहीं अलकेश शर्मा अब सूचना प्रौद्योगिकी व दूससंचार में सचिव के तौर पर काम करेंगे।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -spot_img

Most Popular

- Advertisment -spot_img
- Advertisment -spot_img