हमास के क्रूर चेहरे की गवाही! बच्ची के Barbie Doll बैग में आतंकियों ने भरा था विस्फोटक

हमास के क्रूर चेहरे की गवाही! बच्ची के Barbie Doll बैग में आतंकियों ने भरा था विस्फोटक
ख़बर को शेयर करे

हमास। हमास के आतंकियों ने जिस इजरायल और फिलिस्तीन के नागरिकों के साथ जो क्रूरता दिखाई है, उसकी तस्वीरें सामने आ रही है। IDF ने एक वीडियो जारी किया, वीडियो में एक छोटी बच्ची के बैग से विस्फोटक डिवाइस बरामद हुए हैं। इजरायली सेना ने बताया कि हमास के आतंकियों ने जान बूझकर बच्ची के बैग में विस्फोटक डिवाइस रखा।

बॉर्बी वाले बैग में हमास आतंकियों ने भरा विस्फोटक
रिमोट से एक्टिव होने वाला विस्फोटक

युद्ध क्षेत्र का भयावह मंजर
इजरायल डिफेंस फोर्स ने एक्स पर एक वीडियो पोस्ट किया है। बॉर्बी डॉल हो या फिर बॉर्बी की अन्य चीजें छोटी बच्चियों के लिए ये सबसे खास होता है। लेकिन हमास ने बॉर्बी वाले छोटे बैग का इस्तेमाल आतंकी धमाका करने के लिए किया। वीडियो में खेत में एक पिंक कलर का छोटा बैग पड़ा होता है। IDF के सैनिक जब बैग को खोलते हैं तो उसमें से विस्फोटक डिवाइस निकलता है।

हमास ने बच्ची के बैग में डाला डिवाइस
वीडियो के कैप्शन में लिखा था, “IDF याहलोम यूनिट 7 अक्टूबर के नरसंहार के लिए इस्तेमाल किए गए हमास आतंकवादियों के विस्फोटकों और हथियारों को इकट्ठा कर रही है। सैनिकों को एक बच्चे का स्कूल बैग एक खेत में पड़ा हुआ मिला। बैग बुरी तरह फंसा हुआ था, जिसमें रिमोट से एक्टिव होने विस्फोटक डिवाइस रखा था। इसका वजन 7 किलोग्राम था। इस उम्मीद से कि कोई नेक इरादे वाला नागरिक इसे उठाएगा हमास ने जानबूझकर एक बच्चे के बैग में ये रखा।”

ग्राउंड ऑपरेशन में IDF के लिए क्या है चुनौती?
IDF प्रवक्ता मेजर डोरोन स्पीलमैन ने रिपब्लिक के साथ खास बातचीत में इजरायली सैनिकों के लिए ग्राउंड ऑपरेशन में आने वाली चुनौतियों के बारे में कहा, “इजरायल जमीनी आक्रमण के लिए तैयार है। अगर हमें आदेश दिया जाता है, तो हम इसे पूरा करेंगे। यह एक बड़ी चुनौती होगी। क्योंकि हमास निर्दोष लोगों के पीछे छिपा है। इजराइल उन निर्दोष लोगों को रास्ते से हटाने की कोशिश कर रहा है, लेकिन यह मुश्किल होता जा रहा है। हमास उन्हें वहां रोककर अंतरराष्ट्रीय कानून तोड़ रहा है। यही चुनौती है, लेकिन हमास को हराना प्राथमिकता है।”

इसे भी पढ़े   Google के CEO सुंदर पिचाई बनने वाले हैं अरबपत‍ि,ल‍िस्‍ट में शाम‍िल होते ही बनेगा र‍िकॉर्ड

ख़बर को शेयर करे

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *