13 अप्रैल को बना शोभन योग का शुभ संयोग,कुंभ समेत इन 5 राशियों का होगा भाग्योदय

13 अप्रैल को बना शोभन योग का शुभ संयोग,कुंभ समेत इन 5 राशियों का होगा भाग्योदय
ख़बर को शेयर करे

नई दिल्ली। कल 13 अप्रैल दिन शनिवार को चैत्र माह के शुक्ल पक्ष की पंचमी तिथि है इस तिथि को मां दुर्गा की पांचवी शक्ति स्कंदमाता की पूजा अर्चना की जाती है। साथ ही कल चंद्रमा वृष उपरांत मिथुन राशि पर संचार करने वाले हैं, वहीं शनिदेव अपनी ही राशि कुंभ में उदय अवस्था में हैं और मंगल के साथ युति बना रहे हैं। ग्रह-नक्षत्रों के बीच चैत्र नवरात्रि के पांचवे दिन रवि योग, शोभन योग और मृगशिरा नक्षत्र का शुभ संयोग भी बन रहा है, जिससे कल के दिन का और भी महत्व बढ़ गया है।

वैदिक ज्योतिष के अनुसार, चैत्र नवरात्रि के पांचवे दिन बन रहे शुभ योग का फायदा 5 राशियों के मिलने वाला है। इन राशियों को धार्मिक कार्यक्रम में भाग लेने का मौका मिलेगा और कोई महत्वपूर्ण कार्य आपका सफल होगा। राशियों के साथ ज्योतिष उपाय भी बताए गए हैं, इन उपायों के करने से कुंडली में शनि ग्रह की स्थिति मजबूत होगी और शनिदेव की कृपा से ढैय्या व साढ़ेसाती के अशुभ प्रभाव में कमी आएगी। आइए जानते हैं कल यानी 13 अप्रैल का दिन किन किन राशियों के लिए लकी रहने वाला है।

वृषभ राशि
कल यानी 13 अप्रैल का दिन वृषभ राशि वालों के लिए अच्छा रहने वाला है। वृषभ राशि वाले कल लंबित कार्यों में पूरा करने में रुचि लेंगे और आर्थिक जीवन व करियर में अपार सफलता मिलेगी। वहीं जो लोग खुद का बिजनस कर रहे हैं, उनको अच्छा मुनाफा होगा और अन्य बिजनस में निवेश की योजना भी बना सकते हैं। नौकरी और परिवार पर पूरा फोकस रखेंगे और सभी पहलुओं पर ध्यान भी देंगे, जिससे अच्छे परिणाम प्राप्त होंगे। अगर आप नौकरी बदलना चाहते हैं तो कल का दिन आपके लिए अनुकूल बना रहेगा। आपके अंदर एक नई ऊर्जा का संचार होगा, जिससे आपके सभी विवाद खत्म हो जाएंगे और आसपास का माहौल खुशनुमा रहेगा। सिंगल जातकों की कल अचानक से किसी खास व्यक्ति से मुलाकात हो सकती है, जिसकी साथ डिनर पर जाना पसंद करेंगे।

इसे भी पढ़े   तारक मेहता का उल्टा चश्मा शो के मेकर्स पर जेनिफर मिस्त्री ने लगाया यौन शोषण का आरोप

वृषभ राशि वालों के लिए शनिवार का उपाय : मानसिक शांति के लिए हर शनिवार को आटा, काले तिल और चीनी मिलाकर चीटियों को खिलाएं। साथ ही सरसों के तेल की बनी चीजों को गरीब व जरूरतमंदों को खिलाएं और उनकी सेवा करें।

कर्क राशि
कर्क राशि वालों के लिए कल यानी 13 अप्रैल का दिन विशेष फलदायी रहने वाला है। कर्क राशि वाले कल कुछ नए कार्यों में पूरी रुचि दिखाएंगे और कार्यस्थल पर आप अपनी प्रतिभा दिखाकर लोगों को आश्चर्यचकित कर सकते हैं। इस राशि के जातक करियर के संबंध में बड़े फैसले ले सकते हैं, जो आपके लिए फलदायी साबित होंगे। व्यापार में कल आपको किसी पुरानी लंबित डील को फाइनल करने का मौका मिल सकता है, जिससे आपको अच्छा मुनाफा होगा। कल आपको शनिदेव की कृपा से उम्मीद से ज्यादा पैसा मिलने के योग बन रहे हैं, जिससे आपकी खुशी का ठिकाना नहीं रहेगा। धार्मिक कार्यों में आपका मन लगेगा और आप हर कार्य में उत्साह के साथ आगे बढ़ेंगे। पूरे परिवार के साथ नवरात्रि में किसी धार्मिक स्थल पर जा सकते हैं और स्वास्थ्य के लिहाज से बड़ी समस्या नहीं होगी और आप पूरी तरह फिट महसूस करेंगे।

कर्क राशि वालों के लिए शनिवार का उपाय : परिवार में सुख-शांति और समृद्धि के लिए शनिवार को शनि यंत्र की स्थापना करें और शनि चालीसा का पाठ करके गरीब व जरूरतमंद लोगों की मदद करें।

सिंह राशि वालों के लिए
कल यानी 13 अप्रैल का दिन सिंह राशि वालों के लिए स्पेशल रहने वाला है। सिंह राशि वालों की कल कई इच्छाएं पूरी होंगी और धन प्राप्ति होने से नया बिजनस भी शुरू कर सकते हैं। आर्थिक जीवन स्थिरता प्राप्त होगी और दूसरों की मदद करने पर धन खर्च भी कर सकते हैं। नौकरी पेशा जातक वरिष्ठ सदस्यों के सहयोग से कार्यस्थल पर अच्छा प्रदर्शन करेंगे और प्रमोशन होने की संभावना भी बन रही है। मान-सम्मान और प्रतिष्ठा के बारे में सुनकर आपका मन प्रसन्न रहेगा और कल छोटी दूरी की यात्रा पर जाने का मौका भी मिल सकता है। माता-पिता की बातों का पूरा सम्मान करेंगे और आध्यात्मिक कार्यों में रुचि बढ़ेगी। कल आपको संतान पक्ष से कोई शुभ समाचार सुनने को मिल सकता है, जिससे आपके कंधों का बोझ भी हल्का होगा। जीवनसाथी के साथ आपके संबंध अच्छे रहेंगे और बच्चों के भविष्य के लिए किसी संपत्ति में निवेश भी कर सकते हैं।

इसे भी पढ़े   सवाल पुछने पर रेलवे के तानाशाह आईओडब्लू ने खोया आपा,धक्कामुक्की पर हुये आमादा

सिंह राशि वालों के लिए शनिवार का उपाय : शनि दोष से मुक्ति के लिए शनिवार को एक कटोरी में सरसों का तेल में एक सिक्का डालकर, उसमें अपनी परछाई को देखें। फिर उसे तेल मांगने वाले को या फिर शनिदेव के मंदिर में कटोरी समेत रख दें।

कन्या वालों के लिए 13 अप्रैल का दिन कैसा रहेगा
कन्या राशि वालों के लिए कल यानी 13 अप्रैल का दिन अच्छा रहने वाला है। कन्या राशि वालों की सुख सुविधाओं में इजाफा होगा और परिवार के सदस्यों के लिए एक्सपेंसिव गिफ्ट भी ला सकते हैं। आप अच्छा खासा धन अर्जित करने में सफल होंगे और जिस क्षेत्र में काम करते हैं, शनिदेव की कृपा से उसमें आपकी अच्छी तरक्की होगी। परिजनों के साथ चल रहा आपका विवाद कल सुलझ जाएगा और आप उनके साथ कुछ खुशी के पल बिताएंगे। लव पार्टनर के साथ कहीं बाहर घूमने का प्लान कर सकते हैं, जिससे दोनों को एक-दूसरे के साथ बेहतरीन पल बिताने का मौका मिलेगा। शनिदेव की कृपा से आपके करियर में अच्छी उन्नति होगी, जिससे आपके अंदर संतुष्टि की भावना रहेगी और धन से संबंधित समस्याएं भी दूर हो जाएंगे। पारिवारिक और वैवाहिक जीवन अच्छा रहेगा और आप सभी को साथ लेकर चलने का पूरा प्रयास करेंगे।

कन्या राशि वालों के लिए शनिवार का उपाय : शत्रुओं और बाधाओं से मुक्ति के लिए रोटी पर सरसों का तेल मिलाकर काले कुत्ते को खिला दें।


ख़बर को शेयर करे

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *