Wednesday, July 6, 2022
spot_img
Homeब्रेकिंग न्यूज़लगातार सस्ती हो रही है सरिया! 41 हजार रुपये तक गिर चुके...

लगातार सस्ती हो रही है सरिया! 41 हजार रुपये तक गिर चुके हैं

Updated on 11/June/2022 5:07:19 PM

नई दिल्ली। पिछले लंबे वक्त से देखा जा रहा है कि सरिया की कीमतों में लगातार गिरावट जारी है। सरिया की कमतें पिछले कुछ महीनों से लगातार नीचे जा रही हैं। कीमतों में गिरावट का हाल यह है कि सरिया कीमतें लगभग आधी हो चुकी है। ऐसे में अगर आप इस वक्त घर बनावाने की प्लानिंग कर रहे हैं तो आपका बजट काफी कम होने वाला है।

सरिया की कीमतें सस्ती होने से महंगाई की मार झेल रही जनता को कुछ राहत मिलती दिखाई दे रही है। बता दें कि घर बनाने में प्रयोग होने वाले मैटेरियलों में सरिया काफी अहम होता है।
कई मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार सरिया के साथ साथ इन दिनों ईंट,सीमेंट,रेत आदि निर्माण सामग्रियों की कीमतों में गिरावट देखने को मिल रही है। एक लिहाज से देखा जाए तो यह समय घर बनवाने के लिए सबसे अच्छा साबित हो सकता है।

कितनी सस्ती हो गई सरिया
सरिया की कीमतें घट कर आधी रह गई हैं। इस हफ्ते भी सरिया के रेट में 1,100 रुपये प्रति टन तक की गिरावट आई है। सरिया का रेट गरकर 44 हजार रुपये टन के पास पहुंच गया है। बता दें कि इससे पहले मार्च में सरिया का भाव 85 हजार रुपये प्रति टन के स्तर पर पहुंच गया है। इस हिसाब से देखा जाए तो इस हफ्ते में ही सरिया का भाव 1 हजार रुपये से ज्यादा गिर चुका है।

आखिर क्यों सस्ती हो रही है सरिया
बता दें कि पिछले कुछ वक्त पहले ही सरकार ने स्टील पर एक्सपोर्ट ड्यूटी को बढ़ाया था। सरकार ने यह दकम घरेलू बाजार में स्टील की सप्लाई सुनिश्चित करने के लिए उठाया था।. इसके अलावा मॉनसून का मौसम शुरू होने को है ऐसे में निर्माण कार्यों में गिरावट आती है। जिस वजह से सरिया की कीमतों में गिरावट देखने को मिल रही है।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -spot_img

Most Popular

- Advertisment -spot_img
- Advertisment -spot_img