पति के मृत्यु पर सरकारी मदद दिलाने के नाम पर ऐंठी हजारों की रकम

पति के मृत्यु पर सरकारी मदद दिलाने के नाम पर ऐंठी हजारों की रकम
ख़बर को शेयर करे

आफिसर बनकर ठगी करने वाले नटवारलाल का एक और कारनामा
सोनभद्र । आफिसर के रूप में लोगों को सरकारी मदद दिलाने का झांसा देकर ठगी करने वाले जिले के नटवरलाल की गिरफ्तारी के 24 घंटे भी नहीं बीत पाए थे कि विधवा से ठगी का एक और बड़ा कारनामा सामने आया है। प्रकरण दुद्धी कोतवाली क्षेत्र से जुड़ा हुआ है। पीड़िता की तहरीर पर दुद्धी पुलिस ने मामले में धारा 386, 419, 420, 504, 506 आईपीसी के तहत मामला दर्ज कर छानबीन शुरू कर दी है।

दुद्धी कोतवाली क्षेत्र के दुम्हान गांव निवासी आशा देवी ने ने पुनिलस को दी तहरीर में बताया कि गत 20 मार्च की रात आठ बजे उसके गांव के ही रामजन्म पुत्र अछैबर उसके घर आए और बताया कि चोपन से सर जी का फोन आया था कि उसके पति की जो मृत्यु हुई थी, उसको लेकर सरकार की तरफ से पांच लाख 65 हजार रुपये का चेक आया है। रामजनम के फोन से उक्त व्यक्ति से बात की गई तो उसने भी पति के मृत्यु के बाद, मदद के रूप में पांच लाख 65 हजार का चेक ब्लाक पर आने की बात कही। उस व्यक्ति ने 30,500 रुपये लेकर चोपन बस स्टैंड आने के लिए कहा गया। उसका कहना था कि यह रुपये जमा करने के बाद ही 5,65,000 रुपये का चेक मिलेगा। इस पर उसने दो-तीन बार में चोपन जाकर उपरोक्त व्यक्ति को 30,500 रुपये दे दिए। पूरी रकम मिलने के बाद उसने कहा कि आप घर जाइए। वह चेक पर संबंधित अधिकारी का साइन कराकर , उसे दुद्धी ब्लाक में भेज देंगे।

इसे भी पढ़े   बच्चे की चाहत जल्द होगी पूरी…एग क्वालिटी बेहतर बनाने के लिए जरूर खाएं ये 5 फूड्स

चेक दिलाने का देता रहा झांसा
उसके कुछ दिन बाद आरोपी दुद्धी आया और वहां पीड़िता को बुलाकर कहा कि 10 हजार और दे दो तो ब्लाक से चेक दे देंगे। जब उसने कहा कि उसे कैसे विश्वास होगा कि वह उसे चेक दिला देगा। इस पर उसने अपना आधार कार्ड दिखाया, जिसमें उसका नाम-पता राजेन्द्र पटेल पुत्र ईश्वर निवासी पेटराही थाना शाहगंज लिखा हुआ था और उसी की उस पर फोटो लगी हुई थी। 10 हजार मिलने के बाद, उसने एक बार फिर से चोपन मिलने के लिए बुलाया। चोपन पहुंच कर उसने जब नाराजगी जताई और कहा कि वह उसे गलत आदमी लग रहा है, वह उसका पैसा वापस कर दे, इस पर उसने धमकाते हुए, उसके पास मौजूद पांच हजार की रकम और ले ली।

आरोपी के खिलाफ 25 मामले हो चुके हैं दर्ज
कभी फील्ड आफिसर बनकर तो कभी कुछ और बताकर ठगी करने वाली आरोपी के लंबे चौड़े आपराधिक इतिहास ने पुलिस को हैरत में डाल दिया है। सोमवार को गिरफ्तारी के वक्त जहां उसके खिलाफ वर्ष 2006 से 2024 के बीच जिले के विभिन्न थानों में धोखाधड़ी, दुष्कर्म, डकैती सहित अन्य मामलों के कुल 24 केस दर्ज पाए गए थे। वहीं, सोमवार को दुदधी में एक नया केस दर्ज होने के बाद, राजेंद्र पटेल के खिलाफ दर्ज हुए कुल मामलों की संख्या 25 हो गई है। पुलिस का कहना है कि अभी और कितने ठगी के शिकार हुए हैं, इसके बारे में जानकारी जुटाई जा रही है।


ख़बर को शेयर करे

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *