AAP MLA के करीबी पर शिकंजा,‘टिकट के बदले पैसे’लेने के आरोप में तीन गिरफ्तार

AAP MLA के करीबी पर शिकंजा,‘टिकट के बदले पैसे’लेने के आरोप में तीन गिरफ्तार
ख़बर को शेयर करे

नई दिल्ली। दिल्ली की एंटी-करप्शन ब्रांच ने टिकट के बदले कथित तौर पर पैसे लेने के आरोप में AAP विधायक अखिलेश पति त्रिपाठी के साले समेत तीन लोगों को गिरफ्तार किया है। समाचार एजेंसी एएनआई ने ACB के अधिकारियों के हवाले से बताया कि गोपाल खारी की पत्नी और AAP कार्यकर्ता शोभा खारी ने टिकट की मांग की थी जिसके बदले में उनसे कथित तौर पर 90 लाख रुपये मांगे गए।

ACB के अधिकारियों ने आगे खुलासा किया कि शिकायतकर्ता (गोपाल खारी) ने कहा कि ‘उन्होंने अखिलेश पति त्रिपाठी को 35 लाख रुपये और वजीरपुर विधायक राजेश गुप्ता को 20 लाख रुपये रिश्वत के रूप में दिए थे’।

‘टिकट के बदले पैसे’लेने के आरोप में AAP विधायक के करीबी गिरफ्तार
दिल्ली MCD चुनाव के टिकट के लिए कथित तौर पर 90 लाख रुपये मांगने के आरोप में मॉडल टाउन से आम आदमी पार्टी के विधायक अखिलेश पति त्रिपाठी के पीए और साले के साथ कई लोगों को गिरफ्तार किया गया है। ऐसा कहा जा रहा है कि ACB जल्द ही अखिलेश के साथ अन्य विधायक राजेश को भी गिरफ्तार कर सकती है।

समाचार एजेंसी ने आगे दावा किया कि शिकायतकर्ता खारी के घर पर जाल बिछाया गया जहां आरोपी ओम सिंह और उसके सहयोगी शिव शंकर पांडे उर्फ ​​विशाल पांडे और प्रिंस रघुवंशी मौजूद थे। फिर उन तीनों को रंगे हाथों पकड़ा गया और वे तुरंत गिरफ्तार कर लिए गए।

बीजेपी ने AAP पर साधा निशाना
मामला सामने आने के बाद बीजेपी ने केजरीवाल सरकार पर हमला बोल दिया। रमेश बिधूड़ी ने कहा कि “पूछताछ में दो और विधायक के नाम आएंगे। ACB की पूछताछ में और खुलासा होने वाला है। भ्रष्टाचार के मामले में सत्येन्द्र जैन जेल में हैं। अखिलेश पति त्रिपाठी के बारे में क्या करेंगे। 4 दिसंबर को जनता राइट टू रिकॉल द्वारा फैसला करेगी। दिल्ली में टिकट के लिए बोली लगती है। ज्यादा पैसे देने वालों को टिकट मिल रही है। टिकट ओपन रूप से दी जा रही है।”

इसे भी पढ़े   योगी आदित्यनाथ ने साइबर क्राइम के खिलाफ दिए कड़े निर्देश

वही कपिल मिश्रा ने इसे ‘लूट का केजरीवाल मॉडल’ करार दिया। उन्होंने कहा कि “ACB के पास चार विधायकों की ऑडियो रिकॉर्डिंग है जो पैसों का लेन देन कर रहे थे। उन्होंने बताया कि ये पैसे आगे दुर्गेश, मनीष सिसोदिया और अरविंद केजरीवाल तक गए।”


ख़बर को शेयर करे

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *