BBC के दफ्तर पर आयकर विभाग के सर्वे का आज तीसरा दिन

BBC के दफ्तर पर आयकर विभाग के सर्वे का आज तीसरा दिन
ख़बर को शेयर करे

नई दिल्ली । ब्रिटिश ब्रॉडकास्टिंग कॉर्पोरेशन (बीबीसी) के दिल्ली और मुंबई स्थित दफ्तरों पर आयकर विभाग (आईटी) का लगातार तीसरे दिन भी सर्वे जारी है। अधिकारियों ने सर्वे के दौरान चुनिंदा कर्मचारियों से वित्तीय डेटा इकट्ठा किया और इलेक्ट्रॉनिक और पेपर डेटा की कॉपियां बनाईं।

72 घंटे से जारी सर्वे
केजी मार्ग स्थित एचटी भवन और मुंबई के सांताक्रूज ईस्ट में सीएसटी रोड स्थित विंडसर भवन में बने बीबीसी कार्यालयों पर आईटी ने मंगलवार सुबह करीब साढ़े 11 बजे सर्वे शुरू किया था। इस तरह कार्रवाई को तीन दिन से ज्यादा हो चुके हैं। अधिकारियों ने बुधवार को कहा था कि सर्वे कुछ और देर तक जारी रहेगा।

IT को इन सवालों के जवाब की तलाश
आईटी अधिकारियों ने बताया कि सर्वे टीम बीबीसी से वित्तीय लेन-देन, कंपनी संरचना और कंपनी के बारे में अन्य विवरण को लेकर जवाब मांग रही है। इसके अलावा इलेक्ट्रॉनिक उपकरणों से डेटा की कॉपी भी की जा रही है।

बता दें कि आईटी ने भारत में बीबीसी के खिलाफ बार-बार आयकर नियमों को तोड़ने और कर चोरी की जांच के तहत मंगलवार सुबह यह कार्रवाई शुरू की थी। भारत सरकार के एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा कि पूर्व में बीबीसी ने टांसफर प्राइसिंग को लेकर कोई विश्वसनीय जवाब नहीं दिया था।

केंद्र सरकार पर हमलावर विपक्षी दल
बीबीसी के खिलाफ आईटी की कार्रवाई पर सियासी जंग भी छिड़ गई है। विपक्ष इसे बीबीसी की गुजरात दंगों पर बनी डाक्यूमेंट्री “इंडिया : द मोदी क्वेश्चन” को प्रसारित करने की जवाबी कार्रवाई बता रहा है तो सत्ता पक्ष का कहना है कि यह आयकर विभाग का सरकारी काम है और उसे करने देना चाहिए।

इसे भी पढ़े   सोनभद्र में सीता स्वंवर में हुआ असली शादी

ख़बर को शेयर करे

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *