मेट्रिमोनियल साइट्स के जरिए करता था मीटिंग फिक्स फिर देता था लूट को अंजाम

मेट्रिमोनियल साइट्स के जरिए करता था मीटिंग फिक्स फिर देता था लूट को अंजाम
ख़बर को शेयर करे

नई दिल्ली। दिल्ली से एक बड़ा अजीबो गरीब मामला सामने आया है। यहां एक युवक लूट के लिए मेट्रिमोनियल साइट्स के जरिए लड़कियों से मिलने के लिए बात करता था और उन्हें लूट लेता था। पुलिस से मिली जानकारी के मुताबिक आरोपी हसन खान को गिरफ्तार कर लिया गया है।

पुलिस ने बताया कि हसन खान फाइनेंस में एमबी कर रहा था, जब वह पढ़ाई नहीं करता था तो लोगों से मिलकर लूट को अंजाम देता था।

मेट्रिमोनियल साइट्स से तय करता था मीटिंग
पुलिस ने बताया कि 30 वर्षीय आरोपी मैट्रिमोनी साइट्स से मीटिंग तय करता था और मेट्रो स्टेशनों के पास उनसे मिलता था। जिसके बाद वह उन्हें अपनी कार में बैठने के लिए कहता था और एक सूनसान जगह पर ले जाता था जहां वह उन्हें लूट लेता था।

अलग-अलग सिम कार्ड का इस्तेमाल
पुलिस ने बताया कि हसन खान पिछले साल ऐसे दो मामलों में शामिल था। साथ ही उसने 2020 में पश्चिम विहार में लूटने के अलावा उसने यौन उत्पीड़न भी किया था। उसके खिलाफ 2015 में भी इसी तरह का एक मामला दर्ज पाया गया था। इन सब कामों के लिए अलग-अलग सिम कार्ड का इस्तेमाल करता था।

कैसे किया गया गिरफ्तार?
पुलिस के अनुसार, 6 अगस्त को रोहिणी में एक महिला को निशाना बनाने के बाद गिरफ्तार किया गया। खान ने पुलिस को बताया कि वह अपने पिता के कैंसर के इलाज के लिए पैसे कमाने की कोशिश कर रहा था। आरोपी ने दिल्ली विश्वविद्यालय से ग्रेजुएशन की पढ़ाई पूरी की थी और इग्नू से राजनीति विज्ञान में एमए किया था। इसके अलावा वह एक प्राइवेट यूनिवर्सिटी से एमबीए कर रहा था। उसका भाई मोहसिन निहाल विहार का हिस्ट्रीशीटर था। साथ ही एक दूसरे मामले में खान के खिलाफ एक अदालत ने गैर-जमानती वारंट जारी किया था।

इसे भी पढ़े   ऑस्ट्रेलिया में निशाने पर हिंदू मंदिर, मोदी बोले- प्रधानमंत्री अलबनीज ने दिया भारतीयों की सुरक्षा का आश्वासन

पुलिस ने बताया कि हसन के खिलाफ 7 अगस्त को उनके एक टारगेट की शिकायत पर अमन विहार थाने में एफआईआर दर्ज की गई थी. पुलिस को 29 वर्षीय महिला ने बताया कि वह हसन से मेट्रिमोनियल साइट पर मिली थी। हसन का मेट्रिमोनियल साइट पर नाम रियासत खान है। 6 अगस्त 2023 को दोनों के बीच बातचीत के दौरान एक मीटिंग तय हुई। दोनों की रोहिणी के सेक्टर 21 में एक पार्क के पास मुलाकात हुई। जैसे ही वह कहीं और जाने के लिए कार में बैठी वैसे ही हसन ने पिस्तौल निकाल ली और उसे शोर मचाने पर जान से मारने की धमकी थी।

क्या क्या हुआ बरामद?
अधिकारी ने कहा आरोपी महिला को कंझावला रोड होते हुए नांगलोई ले गया। रास्ते में उसने जबरन उसका मोबाइल फोन,बालियां, चार सोने की अंगूठियां और स्मार्ट घड़ी छीन ली। इसके बाद उसने उसे नांगलोई में एक सुनसान जगह पर छोड़ दिया। पुलिस ने एक पिस्तौल,दो फोन और चार सिम कार्ड जब्त कर लिए हैं। इसके अलावा लूटे गए आभूषणों की बिक्री की रसीद भी मिली।


ख़बर को शेयर करे

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *