कौन हैं विवेक रामास्वामी? जिनके मस्क भी हुए मुरीद,बताया-होनहार उम्मीदवार

कौन हैं विवेक रामास्वामी? जिनके मस्क भी हुए मुरीद,बताया-होनहार उम्मीदवार
ख़बर को शेयर करे

नई दिल्ली। रिपब्लिकन राष्ट्रपति पद के उम्मीदवार विवेक रामास्वामी को दुनिया के सबसे अमीर शख्स एलन मस्क के रूप में एक प्रशंसक मिल गया है। मस्क ने भारतीय अमेरिकी को ‘बहुत होनहार उम्मीदवार’ माना। रामास्वामी, जिन्होंने फरवरी में 2024 के राष्ट्रपति पद के लिए अपनी दावेदारी की घोषणा की थी,अपनी उत्तेजक बयानबाजी से तेजी से रिपब्लिकन पार्टी में बहुत मजबूत बन कर उभरे हैं।

मस्क ने दी ट्वीट पर प्रतिक्रिया
रूढ़िवादी राजनीतिक टिप्पणीकार टकर कार्लसन ने एक्स (पूर्व में ट्विटर) पर रामास्वामी का पूरा इंटरव्यू साझा किया और कहा, ‘विवेक रामास्वामी अब तक के सबसे कम उम्र के रिपब्लिकन राष्ट्रपति पद के उम्मीदवार हैं. वह सुनने लायक हैं।

पोस्ट पर प्रतिक्रिया देते हुए एक्स के मालिक एलन मस्क ने कहा, ‘वह बहुत ही होनहारउम्मीदवार हैं। मस्क की पोस्ट को लाखों इंप्रेशन मिले हैं।

रामास्वामी ने तेज किया अभियान
पहली रिपब्लिकन प्राइमरी डिबेट में एक सप्ताह से भी कम समय बचा है, बहु-करोड़पति बायोटेक उद्यमी ने पब्लिक मीटिंग और इंटरव्यू के साथ अपना अभियान तेज कर दिया है।

करीब छह महीने पहले दौड़ में शामिल होने के बाद रामास्वामी कम पहचाने जाने वाले नेता होने के बावजूद रिपब्लिकन प्राइमरी चुनाव में तीसरे स्थान पर पहुंच गए।

मतदाताओं की दिलचस्पी रामास्वामी के प्रति बढ़ रही है, लेकिन पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप अब भी बहुत से रूढ़िवादियों के पसंदीदा नेता बने हुए हैं।

रिपब्लिकन उम्मीदवार की दौड़ में सबसे कम उम्र के शख्स
महज 38 साल के रामास्वामी राष्ट्रपति पद के रिपब्लिकन उम्मीदवार की दौड़ में शामिल होने वाले सबसे कम उम्र के व्यक्ति हैं।

इसे भी पढ़े   अंतरराष्ट्रीय बाघ दिवस:कार्यशाला में CM योगी ने लिया हिस्सा,बोले….

भारत के आप्रवासी माता-पिता के घर ओहियो में जन्मे रामास्वामी ने हार्वर्ड विश्वविद्यालय से जीव विज्ञान की डिग्री हासिल की और फिर ‘येल लॉ स्कूल’ से पढ़ाई पूरी की।

उन्होंने बायोटेक कंपनी शुरू करने के बाद सफलता हासिल की और पिछले साल एक परिसंपत्ति प्रबंधन कंपनी की स्थापना की. वह ‘वोक, इंक’ सहित कई पुस्तकों के लेखक हैं।


ख़बर को शेयर करे

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *