Wednesday, September 28, 2022
spot_img
Homeराज्य की खबरेंमहिला से गैंगरेप,जिंदा जलाने की कोशिश:मुरादाबाद रेंज में निशाने पर महिलाएं

महिला से गैंगरेप,जिंदा जलाने की कोशिश:मुरादाबाद रेंज में निशाने पर महिलाएं

Updated on 21/September/2022 5:49:58 PM

मुरादाबाद। मुरादाबाद रेंज में महिला अपराधों के ग्राफ में पिछले एक महीने में तेजी से उछाल आया है। गैंगरेप पीड़िता को निर्वस्त्र कर सड़क पर दौड़ाने की घटना से लेकर दलित मां बेटी की हत्या के मामले प्रदेश में सुर्खियों में हैं।

इस बीच एक और महिला ने अपने साथ गैंगरेप की शिकायत की है। पीड़िता का आरोप है कि देवरानी के 4 भाइयों ने उसके साथ गैंगरेप किया। इसके बाद उसे केरोसिन डालकर जिंदा जलाने की कोशिश हुई।

मामला भोजपुर थाना क्षेत्र के एक गांव का है। पीड़िता का मायका मुरादाबाद में चक्कर की मिलक में है। पीड़िता ने 21 सितंबर काे भोजपुर थाने में घटना की रिपोर्ट दर्ज कराई है। इस एफआईआर में 13 लोगों को नामजद किया गया है। पुलिस अभी तक एक भी आरोपी को गिरफ्तार नही कर सकी है। पुलिस ने मामले में छानबीन के बाद कार्रवाई की बात कही है।

बता दें कि मुरादाबाद रेंज में महिलाओं के प्रति हाे रहे अपराधों का आंकड़ा तेजी से बढ़ा है। अभी तीन दिन पहले अमरोहा में दलित मां बेटी की हत्या कर दी गई। संभल, बिजनौर और मुरादाबाद में रेप की कई घटनाएं हो चुकी हैं।

वारदात के वक्त घर में अकेली थी पीड़िता
पीड़िता ने अपनी एफआईआर में कहा है कि उसकी शादी 2016 में भोजपुर के एक गांव में हुई थी। उसके एक बेटा भी है, जिसकी उम्र करीब एक वर्ष है। लेकिन कम दहेज लाने की वजह से ससुराल वाले उसके साथ शुरू से ही गलत व्यवहार करते हैं। उसके साथ आए दिन मारपीट होती थी।

लेकिन 24 अगस्त को उसके साथ घर में ही गैंगरेप हुआ। पीड़िता का कहना है कि 24 अगस्त को वह अपनी सुसराल में अकेली थी। तभी उसकी देवरानी के तहेरे भाई वाजिद, मास्टर अनीश​​​​, ताहिर और आमिर घर पर आए। आरोप है कि चारों आरोपियों ने चाकू की नोंक पर पीड़िता के साथ गैंगरेप किया।

गैंगरेप की शिकायत पर जलाने की कोशिश
पीड़िता का कहना है कि उसने इसकी शिकायत अपनी सास और दूसरे ससुराल वालों से की, लेकिन उल्टा उसे ही मुंह बंद करने की नसीहत दी गई। पीड़िता का आरोप है कि 7 सितंबर को कश्मीर से आए उसके देवर और सास व अन्य ससुराल वालों ने उसे केरोसिन डालकर जिंदा जलाने की कोशिश की। शोर व चीख-पुकार सुनकर पड़ोसियों ने आकर बचाया।

बहन से भी बदसलूकी का आरोप
पीड़िता का कहना है कि उसकी बहन और मायके वाले घटना की सूचना पर उसकी ससुराल पहुंचे थे। लेकिन उनके साथ भी ससुराल वालों ने बुरा व्यवहार किया। पीड़िता का आरोप है कि ग्राम प्रधान जाहिद ने उसकी बहन के कपड़े फाड़ दिए और उसके साथ छेड़खानी की। पीड़िता के मुताबिक, सूचना पर भोजपुर थाने के दो सिपाही गांव आए और मेडिकल कराने के बाद पीड़िता और उसकी बहन को घर भेज दिया।

रास्ते से अगवा करने की कोशिश
पीड़िता का कहना है कि मेडिकल कराने के बाद जब वो अपनी बहन के साथ अपने फूफा के घर जा रही थी तो रास्ते में आरोपियों ने उसे रोक लिया। पीड़िता के मुताबिक आरोपियों ने उसे और उसकी बहन को गाड़ी में डालकर ले जाने की कोशिश की। लेकिन भीड़ के इकट्ठा होने पर ऐसा नहीं कर सके। मामले में एसएसपी के आदेश के बाद पुलिस ने एफआईआर दर्ज की है।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -spot_img

Most Popular

- Advertisment -spot_img
- Advertisment -spot_img