Thursday, June 8, 2023
spot_img
Homeराज्य की खबरेंबाबरी मस्जिद एक्शन कमेटी के अध्यक्ष जफरयाब जिलानी का निधन,अयोध्या मामले में...

बाबरी मस्जिद एक्शन कमेटी के अध्यक्ष जफरयाब जिलानी का निधन,अयोध्या मामले में थे वकील

लखनऊ। लखनऊ के वरिष्ठ अधिवक्ता और ऑल इंडिया मुस्लिम पर्सनल लॉ बोर्ड के सचिव जफरयाब जिलानी का बुधवार की सुबह निधन हो गया। सूत्रों की मानें तो उनका निधन लखनऊ में हुआ है, बीते लंबे वक्त से जफरयाब जिलानी सिर में चोट लगने के बाद वो कई तरह की समस्याओं से जुझ रहे थे।

वरिष्ठ अधिवक्ता जफरयाब जिलानी ने अयोध्या के राम जन्मभूमि केस में बाबरी मस्जिद एक्शन कमेटी का पक्ष रखा था। उन्होंने इस केस में बाबरी मस्जिद एक्शन कमेटी के ओर से सुप्रीट में वकालत की थी। हालांकि इससे पहले उन्होंने उत्तर प्रदेश के अतिरिक्त एडीजी के तौर पर भी अपनी सेवा दी थी।

सूत्रों की मानें तो मई 2021 में वकील जफरयाब जिलानी के सिर में चोट लगी थी। उनके सिर में गंभीर चोट लगने के बाद इलाज मेदांता अस्पताल में चल रहा था। हालांकि उस वक्त उनकी हालत गंभीर बताई गई थी, जिसके बाद उनको आईसीयू में रखा गया था।

हुई थी सर्जरी
हालांकि डॉक्टरों की मानें तो सिर में चोट लगने के बाद से उनके ब्रेन में खून का थक्का जमा हुआ था और उनका ब्रेन हैमरेज भी हुआ था। हालांकि सफल सर्जरी करने के बाद उसका खून का जमा हुआ थक्का हटाया जा सका था। जिसके कुछ दिन बात वो स्वस्थ हो गए थे। 90 के दशक से ही जफरयाब जिलानी लगातार सुर्खियों में रहे हैं।

उन्होंने अयोध्या मामले में मुस्लिम पक्ष की बात सुप्रीम कोर्ट में रखी थी। सुप्रीम कोर्ट का फैसला आने के बाद जफरयाब जिलानी को बाबरी मस्जिद एक्श कमेटी के अध्यक्ष बनाया गया था। लेकिन बीते करीब दो सालों तक बीमार रहने के बाद बुधवार को उनका निधन लखनऊ में हो गया।

इसे भी पढ़े   तेजी से वजन कम करना चाहते हैं, तो खाएं ये लो कैलोरी स्नैक्स

बुधवार को जफरयाब जिलानी ने लखनऊ के निशातगंज के अस्पताल में अंतिम सांस ली। उनके निधन पर मुस्लिम धर्मगुरुओं ने दुख जताया है। हालांकि सूत्रों की मानें तो बीते दिनों दो बार और उनकी तबीयत खराब हुई थी।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

- Advertisment -spot_img
- Advertisment -spot_img