Wednesday, December 7, 2022
Google search engine
Homeअंतर्राष्ट्रीय34 दिन..20 देश और 20 हजार KM,कार लेकर अमेरिका से भारत पहुंचा...

34 दिन..20 देश और 20 हजार KM,कार लेकर अमेरिका से भारत पहुंचा शख्स

नई दिल्ली। ख्वाजा मीर की एक लाइन है कि सैर कर दुनिया की गाफिल जिंदगानी फिर कहां, जिंदगी गर रही तो नौजवानी फिर कहां। यह लाइनें घुमक्क्ड़ी के शौकीनों के लिए शायद बेहद खास होगी। लंबी दूरी तक रोड ट्रिप पर जाने वाला मुसाफिर आखिर कहां तक जा सकता है। एक शहर से दूसरे शहर,एक प्रदेश से दूसरे प्रदेश। या फिर ज्यादा से ज्यादा देश के इस छोर से लेकर उस छोर तक। लेकिन पंजाब के एक साहब ऐसे भी हैं जिन्होंने अमेरिका से भारत आने के लिए अपनी कार दौड़ा दी और रोड ट्रिप के जरिए वे सात समंदर पार आ गए।

रोड ट्रिप: अमेरिका से जालंधर का सफर
दरअसल,पंजाब के जालंधर के रहने वाले लखविंदर सिंह ने अपनी गाड़ी से रोड ट्रिप के जरिए अमेरिका से जालंधर तक का सफर तय किया है। वे अमेरिका के कैलिफोर्निया राज्य में स्थित सैक्रामेंटो शहर में रहते हैं और वहां उनके परिवार का बिजनेस है। उन्होंने कोरोना के समय में यह ठान लिया था कि अपने गांव अपनी गाड़ी से जाएंगे। लेकिन किसी कारणवश वे तब नहीं आ पाए थे। इसके बाद उन्होंने अब यह सफर पूरा कर दिखाया है। उनकी एक तस्वीर वायरल हो रही है जिसमें वे अपनी गाड़ी के साथ नजर आ रहे हैं।

अमेरिका से ब्रिटेन तक समुद्री जहाज
लखविंदर सिंह ने 34 दिनों में 20 देशों का भ्रमण किया और 20 हजार किलोमीटर सफर तय करके भारत पहुंचे। इस दौरान रास्ते में तमाम देशों के लोगों के साथ उनकी मुलाकात हुई। आखिरकार लखविंदर अमेरिका के कैलिफोर्निया से चले और करीब डेढ़ महीने में जालंधर पहुंच गए। सबसे पहले उन्होंने अमेरिका से ब्रिटेन तक समुद्री जहाज के जरिए सफर किया और अपनी कार जहाज में ही रखकर लाए। इसके बाद ब्रिटेन ने उन्होंने रोड ट्रिप शुरू की तो वह फिर आकर भारत में ही समाप्त हुई।

‘ईरान में थोड़ा अलग अनुभव रहा’
वे अमेरिका से ब्रिटेन,बेल्जियम,फ्रांस,जर्मनी,ऑस्ट्रिया,स्विट्जरलैंड,हंगरी,तुर्की,ईरान और पाकिस्तान होते हुए भारत पहुंचे। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक लखविंदर का कहना है कि ईरान में थोड़ा अलग अनुभव रहा क्योंकि वहां अमेरिकी कार चलाने की इजाजत नहीं थी। इसलिए वहां कार को टैक्सी के साथ बांधकर लानी पड़ी। लखविंदर ने कहा कि उन्हें पाकिस्तान में खूब प्यार मिला।

‘पाकिस्तान में खूब प्यार मिला’
लखविंदर सिंह ने यह भी बताया कि यूरोप के देश बहुत छोटे हैं। वह कुछ ही समय में इन्हें पार कर देते थे। मजे की बात यह है कि पाकिस्तान में उन्होंने कुल 14 दिन बिता दिए। इन चौदह दिनों में उन्होंने कई जगहों का भ्रमण किया।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -spot_img

Most Popular

- Advertisment -spot_img
- Advertisment -spot_img