Ram Navami पर Indore में बड़ा हादसा,कुआं धंसने से कई लोग दबे

Ram Navami पर Indore में बड़ा हादसा,कुआं धंसने से कई लोग दबे
ख़बर को शेयर करे

नई दिल्ली। मध्य प्रदेश के इंदौर जिले में रामनवमी के मौके पर एक बड़ा हादसा हुआ है। यहां मंदिर के अंदर स्थित एक कुआं धंस गया है। इसके कारण मंदिर के अंदर मौजूद कई श्रद्धालु दब गए हैं। हादसे के कारण मंदिर में अफरा-तफरी का माहौल बना हुआ है। नीचे दबे लोगों को निकालने के लिए फिलहाल रेस्क्यू अभियान चलाया जा रहा है।

इंदौर के पटेल नगर इलाके के बेलेश्वर मंदिर में यह हादसा हुआ है। बताया जा रहा है कि मंदिर में रामनवमी के मौके पर भक्तों की भीड़ पहुंची हुई थी। इसी दौरान अचानक से मंदिर के अंदर मौजूद कुआं नीचे धंस गया। कोई कुछ समझ पाता और खुद को संभाल पाता,उससे पहले कुछ लोग उसी में दब गए। घटना के बाद लोगों ने नीचे दबे लोगों की बचाने की कोशिश की।

अभी तक 15 लोगों को बचाया गया
इंदौर के कलेक्टर इलैया राजा टी ने बताया कि बेलेश्वर महादेव झूलेलाल मंदिर में लोग कुंए के पास पूजा के लिए एकत्रित हुए, लेकिन ज्यादा वजन पड़ने के कारण कुआं धंस गया और 25 लोग गिर गए। कलेक्टर ने बताया कि अभी तक 15 लोगों को बचाया गया है और 4-5 लोगों को बाहर निकालना बाकी है।

शिवराज सिंह चौहान ने संज्ञान लिया
मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने इंदौर के बेलेश्वर महादेव मंदिर स्थित बावड़ी में कुछ श्रद्धालुओं के फंसने की घटना का संज्ञान लिया है। मुख्यमंत्री ने इंदौर कलेक्टर और इंदौर कमिश्नर को रेस्क्यू ऑपरेशन तेज करने के निर्देश दिए हैं।

इसे भी पढ़े   जल्द खत्म होगा नोएडा एयरपोर्ट का इंतजार,विदेशी रूट्स सहित शुरुआत में हवाई अड्डे से उड़ेंगी 65 फ्लाइट्स

मुख्यमंत्री कार्यालय की तरफ से जानकारी दी गई है कि वो लगातार इंदौर जिला प्रशासन के संपर्क में हैं। फिलहाल इंदौर पुलिस और जिला प्रशासन के आला अधिकारी मौके पर मौजूद हैं। श्रद्धालुओं को निकालने का प्रयास किया जा रहा है। कुछ लोगों को रेस्क्यू भी किया गया है।

राजनाथ सिंह ने लोगों के लिए ईश्वर से कामना की
रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने भी इंदौर की घटना के बाद फंसे लोगों के लिए कामना की है। राजनाथ सिंह ने कहा कि दुर्घटना से मुझे गहरी वेदना की अनुभूति हुई है। प्रदेश सरकार की ओर से बड़ी तत्परता के साथ राहत एवं बचाव कार्य चलाया जा रहा है। जो लोग इस दुर्घटना में अभी भी फंसे हुए हैं मैं उनके सकुशल होने की ईश्वर से कामना करता हूं।


ख़बर को शेयर करे

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *