कैश,शराब और सोना! कर्नाटक चुनाव से पहले Freebies बांटने के लिए लाए थे 70 करोड़ और फिर…

कैश,शराब और सोना! कर्नाटक चुनाव से पहले Freebies बांटने के लिए लाए थे 70 करोड़ और फिर…
ख़बर को शेयर करे

कर्नाटक। कर्नाटक में विधानसभा चुनाव को लेकर सभी पार्टी प्रचार प्रसार में जुटी है। चुनाव की तारीखों की घोषणा के बाद से राज्य में मुफ्त के प्रलोभन का दौर शुरू हो गया है। वहीं सूबे के निप्पनी, भद्रावती, गडग और नरगुंड क्षेत्र से गुरुवार (6 अप्रैल) को 4.45 करोड़ रुपये की नकदी जब्त की गई है।

चुनाव आयोग (EC) ने कहा कि 29 मार्च, 2023 को आदर्श आचार संहिता (MCC) लागू होने के बाद से चुनावी राज्य कर्नाटक में अब तक कम से कम 69.36 करोड़ रुपये की नकदी, शराब और कई सामग्री जब्त की है।

69 करोड़ का सामान जब्त, 526 FIR
कर्नाटक के मुख्य निर्वाचन अधिकारी कार्यालय ने एक प्रेस रिलीज में कहा कि जब्त की गई राशि में नकदी (22.75 करोड़ रुपये), शराब (24.45 करोड़ रुपये) और मुफ्त के सामग्री के रुप में (12 करोड़ रुपये) शामिल हैं। जब्त की गई सामग्री में नगदी, शराब, सामग्री, ड्रग्स मिलाकर कुल 69 करोड़ 36 लाख 17 हजार 467 रुपये के सामान शामिल है। बरामदगी के संबंध में अभी तक कुल 526 प्राथमिकी दर्ज की गई है।

चुनाव आयोग ने एक नोट में कहा कि स्टेटिक सर्विलांस टीम ने धारवाड़ निर्वाचन क्षेत्र से लगभग 45 लाख रुपये का 725 ग्राम सोना जब्त किया है,जबकि फ्लाइंग स्क्वाड टीम ने बेंगलुरु शहर के एक निर्वाचन क्षेत्र में करीब 34 लाख रुपये से अधिक का मुफ्त सामान जब्त किया। वहीं 6 अप्रैल के ही बेलगावी के खानापुर तालुक इलाके से नगदी के रुप में 4.61 करोड़ रुपये और 395 ग्राम सोना (21.25 करोड़) बरामद की गई है।

इसे भी पढ़े   इस गांव के हर परिवार को मिल गए 58 लाख रुपए, अरबपति ने चमका दी किस्मत

मुफ्त बांटने वाली चीजें जब्त
कर्नाटक में कोडागू जिले के एक आधिकारी ने कुशलनगर से बुधवार (5 अप्रैल) को करीब 3.6 लाख रुपये नकद जब्त किए थे। एक खबर के अनुसार, एक वाहन में इस नकदी को कोप्पा से कुशलनगर की ओर ले जाया जा रहा था,जब संदेह के आधार पर पुलिस ने उसे जब्त किया। वहीं बेंगलुरु में इसी दिन पुलिस ने एक भाड़े के ट्रक से 7 लाख रुपये की मुफ्त चीजें और गिफ्ट जब्त किए थे। बताया जा रहा है कि मुफ्त के सामानों में कीमती रिस्टवॉच, वॉल क्लॉक,टेबल क्लॉक,वॉलेट और हैंडबैग जैसे कई सामान शामिल थे।

जिसके बाद पुलिस वाहन के चालक को पुछताछ के लिए थाने ले गई, तब पता चला कि ड्राइवर के पास ले जाए जा रहे सामान का कोई दस्तावेज नहीं था। पुलिस ने हाईग्राउंड थाने में इस मामले की शिकायत दर्ज की है। अगले महीने 10 मई को कर्नाटक में विधानसभा चुनाव के लिए वोटिंग होनी है।


ख़बर को शेयर करे

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *