सपा सांसद डिंपल यादव चेन्नई पहुंची,डीएमके के महिला अधिकार सम्मेलन में होंगी शामिल

सपा सांसद डिंपल यादव चेन्नई पहुंची,डीएमके के महिला अधिकार सम्मेलन में होंगी शामिल
ख़बर को शेयर करे

लखनऊ। समाजवादी पार्टी से सांसद और सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव की पत्नी डिंपल यादव चैन्नई दौरे पर हैं। इस दौरान वो द्रमुक महिला अधिकार सम्मेलन में हिस्सा लेंगी। डिंपल यादव शुक्रवार को चेन्नई एयरपोर्ट पहुंची, जहां डीएमके (DMK) नेता कनिमोझी करुणानिधि ने उनका स्वागत किया।

इस दौरान डिंपल यादव के साथ सपा महिला विंग की राष्ट्रीय अध्यक्ष जूही सिंह भी मौजूद थी। डिंपल यादव जब एयरपोर्ट पहुंची तो वहां पर बड़ी संख्या में सपा की महिला कार्यकर्ता भी पहुंची हुईं थी,जिन्होंने उनका जोरदार स्वागत किया है। महिला कार्यकर्ताओं ने डिंपल यादव को फूलों का गुलदस्ता दिया और जिंदाबाद के नारे लगाए।

एमके स्टालिन करेंगे सम्मेलन की अध्यक्षता
द्रमुक महिला अधिकार सम्मेलन की अध्यक्षता तमिलनाडु के मुख्यमंत्री एमके स्टालिन करेंगे। ये सम्मेलन केंद्र सरकार पर दबाव बनाने के लिए किया जा रहा है,जिसमें सभी प्रमुख पार्टियों की महिला नेताओं का आमंत्रित किया गया है। कांग्रेस सांसद सोनिया गांधी भी कांग्रेस नेता प्रियंका गांधी के साथ इस सम्मेलन में हिस्सा लेने पहुंची हैं।

इंडिया गठबंधन की महिला नेता होंगी शामिल
द्रमुक महिला अधिकार सम्मेलन में हाल ही संसद में पास हुए महिलाओं के लिए 33 फीसद आरक्षण को तत्काल लागू करने के लिए केंद्र सरकार पर दबाव बनाया जाएगा। डिंपल यादव के अलावा इस सम्मेलन में देश के तमाम राजनीतिक दलों समेत इंडिया गठबंधन के सभी दलों की महिला नेता शामिल होने जा रही है।। इनमें जम्मू कश्मीर की पूर्व मुख्यमंत्री महबूबा मुफ्ती भी शामिल हैं।

डीएमके द्वारा आयोजित द्रमुक महिला अधिकार सम्मेलन नंदनम वाईएमसीए मैदान में आयाजित हो रहा है। इसके लिए बड़े स्तर पर तैयारियां की गई हैं। तमाम बड़े नेताओं की मौजूदगी के चलते यहां सुरक्षा के कड़े इंतजाम किए गए हैं। इस सम्मेलन के जरिए एक बार फिर से इंडिया गठबंधन की एकजुटता का एहसास कराया जाएगा।

इसे भी पढ़े   शातिर चोर! दिनदहाड़े 22 मिनट में 22 लाख की चोरी को दिया अंजाम,कैसे की लूट

ख़बर को शेयर करे

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *