नशीली दवाओं पर कार्रवाई जारी;पुलिस ने जब्त किया 1,108 किलोग्राम गांजा

नशीली दवाओं पर कार्रवाई जारी;पुलिस ने जब्त किया 1,108 किलोग्राम गांजा
ख़बर को शेयर करे

असम। असम में पुलिस प्रशासन की नशीली दवाओं के खिलाफ कार्रवाई लगातार जारी है। प्रदेश के करीमगंज जिले की पुलिस ने शनिवार को इस संबंध में बड़ी कार्रवाई की है। पुलिस ने पड़ोसी राज्य त्रिपुरा की ओर से आ रहे एक ट्रक से 1108 किलोग्राम गांजा जब्त किया है। यह गांजा एक ट्रक में चादर के नीचे ढंक कर लाई जा रही थी। पुलिस ने ट्रक के चालक को मौके से गिरफ्तार कर लिया है।

इस मामले पर असम के सीएम हिमंत बिस्वा सरमा ने करीमगंज जिले में पुलिस के द्वारा गांजा पकड़ने की इस बड़ी कार्रवाई पर ट्वीट कर जानकारी देते हुए कार्रवाई करने वाली पुलिस टीम की पीठ थपथपाई है। सीएम हिमंत ने अपने ट्वीट में लिखा, “एक अन्य बड़ी बरामदगी हुई है। करीमगंज पुलिस ने पड़ोसी राज्य से आ रहे ट्रक के अंदर छिपा हुआ 1108 किलो गांजा जब्त किया है। मामले में आरोपी चालक को गिरफ्तार कर लिया गया है। प्रशंसनीय। लगे रहो।”

गौरतलब है कि असम पुलिस नशे के खिलाफ लगातार बड़ी कार्रवाई कर रही है। हाल ही में असम पुलिस ने 29 अगस्त को भी पड़ोसी राज्य से आ रहे एक ट्रक को जब्त किया था। इस ट्रक में भी प्राकृतिक रबर की चादर के नीचे 4,728 किलोग्राम गांजा भरा हुआ था। इससे पहले असम पुलिस ने गांजे की तस्करी करने वाले एक गैंग के 3 लोगों को करीब 207 किलोग्राम गांजे के साथ गिरफ्तार किया था।

नागांव से बरामद हुआ था 400 किग्रा गांजा
असम पुलिस और केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल की संयुक्त बल ने 2 सितंबर 2022 को एक गुप्त सूचना के आधार पर नागांव जिले में छापेमारी कर 400 किलोग्राम गांजा बरामद किया था। इस दौरान संयुक्त टीम ने हसन अली नाम के एक तस्कर को भी मौके से गिरफ्तार किया था। इससे पहलवे 1 सितंबर को करीमगंज पुलिस ने जिले से करीब 12 लाख रूपये के मूल्य का नशे का सामान जब्त किया था। इस दौरान करीमगंज पुलिस ने दो मादक पदार्थ तस्करों को भी मौके से गिरफ्तार किया था।

इसे भी पढ़े   कैप्टन अमरिंदर सिंह ने शाह से की मुलाकात,क्या अपनी पार्टी का बीजेपी में करेंगे विलय?

ख़बर को शेयर करे

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *