‘गुजरात में नए रूप में घुसना चाह रहे हैं अर्बन नक्सल’,केजरीवाल के धुआंधार प्रचार के बीच बोले मोदी

‘गुजरात में नए रूप में घुसना चाह रहे हैं अर्बन नक्सल’,केजरीवाल के धुआंधार प्रचार के बीच बोले मोदी
ख़बर को शेयर करे

नई दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी गुजरात के दौरे पर हैं। उन्होंने सोमवार (10 अक्टूबर) को कहा कि ‘शहरी नक्सली’ अपना रूप बदलकर गुजरात में प्रवेश करने की कोशिश कर रहे हैं,लेकिन राज्य उन्हें युवाओं के जीवन को तबाह करने की अनुमति नहीं देगा। पीएम मोदी गुजरात के भरूच जिले में देश के पहले बल्क ड्रग पार्क की आधारशिला रखने के बाद बोल रहे थे।

आप संयोजक और दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल के गुजरात में धुआंधार प्रचार के बीच पीएम मोदी ने ये बड़ा बयान दिया है। पीएम मोदी ने कहा कि हमें अपने बच्चों को अर्बन नक्सलियों से सावधान करना चाहिए,जिन्होंने देश को तबाह करने का बीड़ा उठाया है। वे विदेशी ताकतों के एजेंट हैं। गुजरात उनके खिलाफ सिर नहीं झुकाएगा, गुजरात उन्हें तबाह कर देगा। बता दें कि, गुजरात में इसी साल के अंत तक चुनाव होने हैं। गुजरात चुनाव के मद्देनजर सभी बड़े नेता राज्य का दौरा कर रहे हैं।

क्या कहा पीएम मोदी ने?
प्रधानमंत्री मोदी ने आगे कहा कि शहरी नक्सलियों ने सरदार पटेल की नर्मदा नदी बांध की महत्वाकांक्षी परियोजना को रोकने का प्रयास किया, हमने उनके सपने को साकार करने के लिए अदालतों में 40-50 साल चक्कर लगाए। सरदार पटेल ने तत्कालीन रियासतों के विलय के सभी मुद्दों को हल कर दिया था, लेकिन कश्मीर का जिम्मा किसी और के पास था और वह अनसुलझा ही रह गया।

“डबल-इंजन सरकार तेज गति से करेगी विकास”
प्रधानमंत्री ने सोमवार को गुजरात के भरूच में एक नए एयरपोर्ट की आधारशिला भी रखी और कहा कि राज्य में “डबल इंजन” सरकार के कारण विकास को एक नई गति मिलेगी। देश-विदेश से इतना व्यापार करने के बाद अब जब एयरपोर्ट बन रहा है तो विकास को नई गति और नई उड़ान मिलने वाली है। जब नरेंद्र-भूपेंद्र की डबल इंजन वाली सरकार है। तो एयरपोर्ट का काम भी तेजी से पूरा होगा।

इसे भी पढ़े   अखिलेश यादव ने विधानमंडल सत्र में स्वास्थ्य सेवाओं को लेकर उठाया सवाल

भारतीय अर्थव्यवस्था को लेकर क्या कहा?
उन्होंने कहा कि भरूच को बड़ौदा या सूरत एयरपोर्ट पर निर्भर रहने की जरूरत नहीं होगी। अब भरूच का अपना एयरपोर्ट होगा। इसलिए आज अंकलेश्वर में नए एयरपोर्ट के निर्माण की आधारशिला रखी जा रही है। भारतीय अर्थव्यवस्था को लेकर पीएम मोदी ने कहा कि जब उन्होंने 2014 में प्रधानमंत्री के रूप में पदभार संभाला था,तब भारतीय अर्थव्यवस्था दुनिया में 10वें स्थान पर थी और अब यह पांचवें स्थान पर आ गई है।

करोड़ों की परियोजनाओं का किया उद्घाटन
पीएम मोदी ने यह भी कहा कि उनके गृह राज्य को अब अपना पहला ड्रग पार्क मिल गया है। उन्होंने कहा कि आज गुजरात को पहला बल्क ड्रग पार्क मिल गया है और वह भी मेरे भरूच में। रासायनिक क्षेत्र से संबंधित कई संयंत्रों का भी आज उद्घाटन किया गया है। पीएम मोदी ने भरूच जिले के आमोद शहर में 8,000 करोड़ रुपये से अधिक की परियोजनाओं का उद्घाटन और शिलान्यास किया है।

कांग्रेस पर साधा निशाना
पीएम मोदी ने कांग्रेस पर निशाना साधते हुए कहा कि गुजरात में कांग्रेस निष्क्रिय दिखती है,लेकिन वह चुपचाप गांवों और कस्बों में जा रही है और लोगों को बीजेपी के खिलाफ वोट करने के लिए मनाने की कोशिश कर रही है। कांग्रेसियों से पूछिए कि क्या वे ‘स्टैच्यू ऑफ यूनिटी’ गए, बड़ा दिल रखिए और सरदार पटेल के स्मारक पर जाइए।


ख़बर को शेयर करे

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *