6 साल के बच्चे की अपहरण के बाद हत्या:कंबल में लपेटकर थाने के बगल में फेंका शव

6 साल के बच्चे की अपहरण के बाद हत्या:कंबल में लपेटकर थाने के बगल में फेंका शव
ख़बर को शेयर करे

कानपुर। कानपुर में बादशाही नाका थाने के बगल से 6 साल के बच्चे को अगवा करके नृशंस हत्या कर दी गई। थाने के ठीक पीछे बने शौचालय में शव को कंबल से लपेटकर फेंक दिया गया। शुक्रवार रात को मोहल्ले के लोगों ने शव देखा, तो परिजनों को बच्चे की हत्या की जानकारी हुई।

हत्याकांड से आक्रोशित भीड़ देखकर पूर्वी, पश्चिम और साउथ जोन की 15 थानों की फोर्स मौके पर पहुंची। भारी विरोध के बाद देर रात 3 बजे पुलिस ने शव को पोस्टमॉर्टम के लिए भेजा। बवाल की आशंका पर रात में ही पोस्टमार्टम कराने के बाद सुबह शव का अंतिम संस्कार करा दिया।

कंबल में लिपटा मिला बच्चे का शव
बादशाहीनाका सब्जी मंडी में रहने वाले रीटू उर्फ भीम सोनकर सब्जी व्यापारी हैं। वह बादशाहीनाका थाने की ठीक बगल वाली गली में रहते हैं। रीटू ने बताया, “हमारा छोटा बेटा 6 साल का विराट 11 अक्टूबर की रात को संदिग्ध हालात में लापता हो गया था। उन्होंने बादशाहीनाका में बच्चे की गुमशुदगी दर्ज कराई थी, लेकिन 4 दिन की जांच-पड़ताल के बाद भी बच्चे का कोई सुराग नहीं मिला।

शुक्रवार रात को थाने के पीछे और रीटू के घर से चंद कदम की दूरी पर शौचालय में बच्चे का शव कंबल से लिपटा मिला। शव मिलने की जानकारी मिलते ही बच्चे की मां ममता और चार भाई बहन रूमी, कृष्णा, काका का रो-रोकर बदहवास हो गए।

सिर पर वार करके बच्चे की हत्या की
पुलिस ने बवाल की आशंका पर देर रात 3 बजे ही बच्चे के शव का पोस्टमार्टम कराया। पोस्टमार्टम में सिर पर भारी वस्तु से प्रहार करके हत्या करने की पुष्टि हुई है। पुलिस कड़ी सुरक्षा में शव को घर ले गया। इसके बाद पुलिस की निगरानी में ही शव का अंतिम संस्कार करा दिया गया। बच्चे की हत्या के बाद इलाके में माहौल गर्म है। तनाव को देखते हुए बादशाहीनाका सब्जी मंडी में भारी फोर्स तैनात कर दी गई है।

इसे भी पढ़े   बांग्लादेश में मिला दर्द!दुनिया के इस मुस्लिम देश के बीचोबीच है 'हिंदू देवताओं की नगरी'

आक्रोशित भीड़ को 15 थानों की पुलिस ने संभाला
बच्चे की हत्या की जानकारी मिलते ही इलाके के सैकड़ों लोग सड़क पर आ गए। लोगों ने हंगामा शुरू कर दिया। शौचालय के केयर टेकर पंडित को भी जमकर पीटा। पुलिस ने किसी तरह उसे बचाया। इसके बाद माहौल बिगड़ता देख डीसीपी ईस्ट रवींद्र कुमार, एडीसीपी ईस्ट बृजेश श्रीवास्तव और करीब 15 थानों का फोर्स मौके पर पहुंचा। हालात को नियंत्रित किया। इसके बाद पुलिस कड़ी मशक्कत से देर रात शव को उठाकर पोस्टमार्टम के लिए भेज सकी।

बादशाहीनाका सब्जी मंडी की रंजिश
पिता ने बताया, “बादशाहीनाका सब्जी मंडी में दुकान लगाने की जगह को लेकर लोग उनसे रंजिश मानते हैं। मंडी में हमारा घर है। मंडी में अच्छा दखल होने के चलते कई लोग हमसे रंजिश रखते हैं। इसके साथ ही रीटू 2012 में अमर सिंह की पार्टी से बिल्हौर विधानसभा चुनाव भी लड़ चुका हूं।” उन्होंने किसी पर सीधे आरोप नहीं लगाया है।

डीसीपी ईस्ट रवींद्र कुमार ने बातया, “बादशाहीनाका से लापता बच्चे का शव चौथे दिन उसके घर से चंद कदम की दूरी पर शौचालय में पड़ा मिला है। हत्या करके शव फेंके जाने का मामला लग रहा है। हत्याकांड का खुलासा करने के लिए पुलिस की 5 टीमों का गठन किया गया है। जल्द हत्याकांड का खुलासा करके आरोपियों को जेल भेजा जाएगा।”


ख़बर को शेयर करे

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *