पति-पत्नी और ‘वो’ के चक्कर में गई अधेड़ की जान

पति-पत्नी और ‘वो’ के चक्कर में गई अधेड़ की जान

सोनभद्र । म्योरपुर थाना क्षेत्र के सुपाचुआ गांव में पति-पत्नी और वो के चक्कर ने अधेड़ की जान ले ली। बताते हैं कि इसको लेकर बृहस्पतिवार की सुबह पति-पत्नी में मारपीट हुई थी। इस दौरान लाठी के वार से चोट लगने के कारण, अधेड़, दरवाजे में मवेशियों के लिए रखे नाद पर गिर पड़़ा। सिर में गंभीर चोट लगने के कारण मौके पर ही उसकी मौत हो गई। लहूलुहान हालत में देर तक शव वैसे ही पड़ा रहा। जब गांव के लोगों की नजर शव पर पड़ी तो हड़कंप मच गया। सूचना पर पहुंची पुलिस ने छानबीन करते हुए, दोपहर में शव को पोस्टमार्टम के लिए सीएचसी दुद्धी भेज दिया। मामले में आरोपी पत्नी के खिलाफ गैर इरादतन हत्या का केस दर्ज करने की प्रक्रिया अपनाई जा रही है।

खून से लथपथ दिखा शव तो लोगों की अटक गई सांसें
म्योरपुर थाना क्षेत्र के सुपाचुआ ग्राम पंचायत अंतर्गत पोखरिया टोला में बृहस्पतिवार की सुबह लोगों की नजर रामकिशुन 48 वर्ष पुत्र रामू गोंड़ के दरवाजे पर पड़ी तो मवेशियों के लिए रखे नाद के पास, रामकिशुन का खून से लथपथ शव पड़ा देख गांव के लोग दंग रह गए। थोड़ी ही देर में यह खबर पूरे इलाके में आग की तरह फैल गई और मौके पर भारी भीड़ उमड़ पड़ी। प्रधान रामनारायण की सूचना पर पहुंची पुलिस ने मौके की जांच-पड़ताल के बाद शव का पंचनामा कराया और उसे पोस्टमार्टम के लिए दुद्धी सीएचसी भेज दिया। वारदात की जानकारी मिलने पर दुद्धी क्षेत्राधिकारी प्रदीप सिंह चंदेल भी मौके पर पहुंच गए और उन्होंने ग्रामीणों, परिवार वालों से बातचीत कर मामले की गहन जानकारी जुटाई, तब जाकर वारदात के पीछे की पूरी कहानी सामने आई। अब इस मामले में पुलिस ने जहां शव को पीएम के लिए सीएचसी दुद्धी भेज दिया है। आरोपी पत्नी के खिलाफ धारा 304 आईपीसी के तहत कार्रवाई की प्रक्रिया में जुटी हुई है।

इसे भी पढ़े   2024 के लिए BJP का फॉर्मूला तैयार! यूपी की 80 सीटों पर क्या ये फैसले साबित होंगे 'ब्रह्मास्त्र'…

पति-पत्नी के बीच विवाद के पीछे बताया जा रहा ‘वो’ का चक्कर
लेगों के बीच घटना को लेकर चल रही चर्चाओं और पुलिस की छानबीन में घटना के पीछे की जो कहानी सामने आई है, उसके मुताबिक रामकिशुन को शक था कि उसके और पत्नी के बीच कोई और भी मौजूद है। इसको लेकर कुछ दिन पूर्व दोनों के बीच विवाद भी हुआ था। बताते हैं कि बृहस्पतिवार की अल सुबह भी इसी मसले पर पति-पत्नी के बीच विवाद शुरू हुआ। यह भी बताया जा रहा है कि पहले पति ने पत्नी पर लाठी चलाई। इससे खफा पत्नी ने तेजी से जवाबी लाठी दे मारी। चोट तेज लगने के कारण, रामकिशुन दरवाजे पर रखे नाद पर गिर पड़ा। इसके चलते उसका सिर तेजी से नाद के कोर वाले हिस्से से जा टकराया और वह लहूलुहान होकर वहीं गिर पड़ा। चंद मिनट में ही उसकी मौत हो गई। अचानक मौत से सकते में आई पत्नी जहां फरार हो गई। वहीं घटना तब प्रकाश में आई जब गांव के लोगों की नजर जमीन पर पड़े शव पर पड़ी।

पति-पत्नी के बीच मारपीट के दौरान हुई अधेड़ की मौत, हो रही कार्रवाई
अपर पुलिस अधीक्षक मुख्यालय कालू सिंह ने बताया कि छानबीन के दौरान प्रथमदृष्ट्या पति-पत्नी में लड़ाई झगड़े के दौरान रामकिशुन के सिर में चोट लगने के कारण मौत का मामला सामने आया है। मामले में आवश्यक विधिक कार्रवाई की जा रही है।

Related articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *