दिनभर उठापटक के बाद गिरावट के दायरे में बंद हुआ शेयर बाजार,सेंसेक्स और निफ्टी में लाल निशान हावी

दिनभर उठापटक के बाद गिरावट के दायरे में बंद हुआ शेयर बाजार,सेंसेक्स और निफ्टी में लाल निशान हावी
ख़बर को शेयर करे

नई दिल्ली। भारतीय शेयर बाजार की आज की क्लोजिंग में लाल दायरे में ही कारोबार बंद हुआ है। बैंकिंग शेयरों की हरे निशान में क्लोजिंग के बावजूद बाजार को निचले स्तरों से सपोर्ट नहीं मिला और सेंसेक्स-निफ्टी 0.34 फीसदी की गिरावट के साथ बंद हो पाए हैं। वहीं पीएसयू बैंकिंग स्टॉक्स में सारे शेयर तेजी के साथ आज बंद हुए हैं।

कैसी रही आज बाजार की क्लोजिंग
आज दिन भर बाजार में उठापटक देखी गई लेकिन बाजार बढ़त के साथ बंद होने में कामयाब नहीं हो पाया। बीएसई का सेंसेक्स 221.09 अंक या 0.33 फीसदी की गिरावट के साथ 66,009 के लेवल पर बंद हुआ है। एनएसई का निफ्टी 68.10 अंक या 0.34 फीसदी की गिरावट के साथ 19,674 पर बंद हुआ है।

जेपी मॉर्गन के फैसले से बैंकिंग शेयरों में रही तेजी- सरकारी बैंक खासतौर से रहे प्लस में
जून 2024 से भारत सरकार के बॉन्ड में अरबों डॉलर का विदेशी निवेश आ सकता है। जेपी मॉर्गन चेज ने अपने भारत के सरकारी बॉन्ड को बेंचमार्क इमर्जिंग-मार्केट इंडेक्स में शामिल करने का फैसला किया है। 28 जून 2024 से जेपी मॉर्गन गवर्मेंट बॉन्ड इंडेक्स-इमर्जिंग मार्केट में भारत सरकार के सरकारी बॉन्ड्स को शामिल करेगा। इस खबर के बाद आज भारत के बैंकिंग सेक्टर में भी तेजी देखी गई और सारे पीएसयू बैंक स्टॉक्स में हरे निशान में कारोबार बंद हुआ है।

सेंसेक्स के शेयरों में आज कैसा रहा कारोबार
सेंसेक्स के 30 में से केवल 13 शेयरों में आज तेजी के साथ कारोबार बंद हुआ है और 17 शेयरों में गिरावट के साथ ट्रेडिंग क्लोज हुई है। सबसे ज्यादा विप्रो का शेयर 2.32 फीसदी की गिरावट के साथ बंद हुआ है। एचडीएफसी बैंक आज भी गिरावट के साथ बंद हुआ है और 1.57 फीसदी की कमजोरी के साथ क्लोज हुआ है। अल्ट्राटेक सीमेंट 1.50 फीसदी,पावरग्रिड 1.34 फीसदी फिसलकर क्लोज हुआ है। सन फार्मा 1.26 फीसदी और आईसीआईसीआई बैंक 0.94 फीसदी की गिरावट के साथ बंद हो पाया है।

इसे भी पढ़े   सड़क हादसे की जानकारी पुलिस को देने पर क्या कम मिलेगी सजा?क्या है प्रावधान

ख़बर को शेयर करे

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *