चुनाव बाद एयरपोर्ट के पास आएगी सस्‍ते प्‍लॉट की स्‍कीम,8 लाख रुपये होगी कीमत!

चुनाव बाद एयरपोर्ट के पास आएगी सस्‍ते प्‍लॉट की स्‍कीम,8 लाख रुपये होगी कीमत!
ख़बर को शेयर करे

नई दिल्ली। अगर आप भी द‍िल्‍ली एनसीआर में अपने आश‍ियाने की तलाश कर रहे हैं तो यह खबर आपके काम की है। यमुना एक्सप्रेस-वे इंडस्‍ट्र‍ियल विकास प्राधिकरण ने नोएडा एयरपोर्ट के पास हाउस‍िंग स्‍कीम के तहत 6,500 रेज‍िडेंश‍ियल प्‍लॉट की स्‍कीम शुरू करने का फैसला क‍िया है। प्राधिकरण अधिकारियों के अनुसार इनमें से 6,000 प्‍लॉट 30 स्‍कवायर मीटर के होंगे और एक प्‍लॉट की कीमत 8 लाख रुपये होने की उम्‍मीद है। अधिकारियों का कहना है कि इतनी कम कीमत में म‍िड‍िल क्‍लॉस फैम‍िली एयरपोर्ट के नजदीक अपना घर बना सकेंगी।

30 स्‍कवायर मीटर के 6000 प्‍लॉट होंगे
येडा की तरफ से द‍िये गए अपडेट में बताया गया क‍ि चुनाव आचार संहिता हटने के बाद योजना को शुरू कर द‍िया जाएगा। 30 वर्ग मीटर के 6,000 प्लॉट के अलावा करीब 500 प्लॉट का साइज 200 वर्ग मीटर से 4000 वर्ग मीटर के बीच होगा। इन सभी प्‍लॉट की ब‍िक्री रेज‍िडेंश‍ियल यूज के ल‍िए होगी। अधिकारियों के अनुसार बड़े साइज वाले प्लॉट्स की कीमत 24,000 रुपये स्‍कवायर मीटर तक हो सकती है। येडा सीईओ अरुण वीर सिंह ने बताया क‍ि हमने शहरी क्षेत्र में म‍िड‍िल क्‍लॉस और लोअर म‍िड‍िल क्‍लॉस के लोगों के लिए प्लॉट स्कीम लाने का फैसला किया है।

जून या जुलाई में प्रोजेक्‍ट शुरू होने की उम्‍मीद
हिन्‍दुस्‍तान टाइम्‍स में प्रकाश‍ित खबर के अनुसार इस पूरे क्षेत्र को नोएडा एयर पोर्ट के पास डेवलप क‍िया किया जा रहा है। इन लोगों को यहां पर अपना घर बनाने का मौका म‍िलना चाहिए। सभी फारमेल‍िटी पूरी होने के बाद हम इस प्रोजेक्‍ट को शुरू कर देंगे। इस प्रोजेक्‍ट को जून या जुलाई में शुरू क‍िया जा सकता है। इसकी लॉन्‍च‍िंग इस पर निर्भर करती है क‍ि इससे जुड़ी औपचारिकताएं कब तक पूरी होती हैं। सभी नियमों के अनुसार आवेदन मिलने के बाद, अलग-अलग साइज वाले प्लॉट्स को लकी ड्रॉ के जरिये अलॉट क‍िया जाएगा।

इसे भी पढ़े   गोरखपुर में सपा नेता के घर से राइफल और रुपये चोरी

येडा के एक अध‍िकारी ने नाम नहीं प्रकाश‍ित करने की शर्त पर बताया क‍ि एक बार जमीन की सही कीमत, आकार, योजना की तारीख और स्थान से जुड़ी औपचारिकताएं पूरी होने के बाद प्राधिकरण प्रोजेक्‍ट से जुड़ा पूरा विवरण प्रकाशित करेगा।’ अधिकारियों के अनुसार ये प्लॉट सेक्टर-17, 18 और 20 में उपलब्ध होंगे। गौरतलब है कि इन सेक्टरों में प्राधिकरण ने 2008-09 में पहले भी एक प्लॉट स्कीम शुरू की थी।


ख़बर को शेयर करे

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *