हरियाणा और रांची के बाद गुजरात में पुलिसकर्मी की ट्रक से कुचलकर हत्या

हरियाणा और रांची के बाद गुजरात में पुलिसकर्मी की ट्रक से कुचलकर हत्या
ख़बर को शेयर करे

नई दिल्ली। हरियाणा में एक डीएसपी और रांची में एक महिला सब-इंस्पेक्टर के बाद, बुधवार को गुजरात के आणंद जिले से एक पुलिस कांस्टेबल की मौत की तीसरी घटना सामने आई है। घटना उस समय हुई जब किरनसिंह जयमलसिंह राज नाम का एक सिपाही दोपहर 1 बजे एक वाहन चौकी पर अपनी ड्यूटी पर था।

राजस्थान में पंजीकृत एक ट्रक को कांस्टेबल ने वाहन चेकिंग के दौरान रुकने को कहा, लेकिन चालक ने एक सह-यात्री के साथ रुकने से इनकार कर दिया। इसके बाद चालक ने कथित तौर पर अपने तेज रफ्तार ट्रक को कांस्टेबल के ऊपर से चला दिया, जिससे उसकी मौत हो गई और एक अन्य पुलिसकर्मी घायल हो गया।
बाद में आणंद पुलिस ने ट्रक को सड़क के किनारे छोड़ दिया और आरोपी चालक सह-यात्री के साथ दुर्घटनास्थल से फरार हो गया। ताजा अपडेट के मुताबिक हत्यारों की तलाश शुरू कर दी गई है।

झारखंड में महिला सिपाही की हत्या
झारखंड के रांची में बुधवार को एक महिला सब-इंस्पेक्टर की पीट-पीट कर हत्या कर दी गई। घटना उस समय हुई जब तुपुदाना ओपी की प्रभारी संध्या टोपनो रात में नियमित वाहन जांच के लिए तैनात थीं। वाहन चेकिंग के दौरान करीब तीन बजे एक पिकअप वैन 2018 बैच के इंस्पेक्टर से टकरा गई। रांची पुलिस के मुताबिक आरोपी को गिरफ्तार कर लिया गया है।

एसएसपी रांची ने कहा, “कल रात वाहन चेकिंग के दौरान संध्या टोपनो नाम की एक महिला सब-इंस्पेक्टर की मौत हो गई। वह तुपुदाना ओपी के प्रभारी के रूप में तैनात थी। आरोपी को गिरफ्तार कर लिया गया है और वाहन को जब्त कर लिया गया है।”

इसे भी पढ़े   दिवाली से पहले इन सरकारी नौकरियों के लिए कर दें अप्लाई…ग्रेजुएट को भी मिलेगा मौका

हरियाणा के डीएसपी को माफिया ने कुचला
इस बीच हरियाणा में इसी तरह की एक घटना में, टौरू डीएसपी सुरेंद्र सिंह को अवैध खनन माफिया ने कुचल दिया। डीएसपी की मौके पर ही मौत हो गई और उनका शव एक खुले डंप ग्राउंड में मिला। सूत्रों ने कहा कि डीएसपी भी जल्द ही सेवानिवृत्त होने वाले थे।

नूंह पुलिस ने जानकारी दी कि, “तवाडु (मेवात) के डीएसपी सुरेंद्र सिंह बिश्नोई, जो नूंह में अवैध खनन की एक घटना की जांच करने गए थे, एक डंपर चालक द्वारा कुचले जाने के बाद उनकी मौत हो गई। आरोपी को पकड़ने के लिए एक तलाशी अभियान जारी है। अधिक जानकारी प्रतीक्षित हैं।”

सूत्रों से रिपब्लिक को पता चला है कि सूचना मिलने के बाद डीएसपी सुरेंद्र सिंह मेवात क्षेत्र में जहां अवैध खनन हो रहा था, मौके पर पहुंचे। ट्रकों को क्षेत्र से खनन पत्थरों को ले जाने के लिए आवश्यक अनुमति नहीं थी। डीएसपी ने अवैध रूप से पत्थर लदे ट्रक के काफी करीब खड़े होकर रास्ता रोकने की कोशिश की। लेकिन चालक ने कथित तौर पर आगे बढ़ा और तेज रफ्तार डंपर को डीएसपी के ऊपर दौड़ा दिया और मौके पर ही उसकी हत्या कर दी। आरोपियों को पकड़ने के लिए नूंह के एसपी और आईजी की निगरानी में तलाशी अभियान चलाया जा रहा है। हरियाणा पुलिस ने ट्वीट किया और आश्वासन दिया कि वे हत्यारों को पकड़ने में कोई कसर नहीं छोड़ेंगे।


ख़बर को शेयर करे

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *