अखिलेश यादव के PDA को लगेगा झटका! OBC जातियों को जोड़ने के लिए BJP ने बनाया ‘मेगा प्लान’

अखिलेश यादव के PDA को लगेगा झटका! OBC जातियों को जोड़ने के लिए BJP ने बनाया ‘मेगा प्लान’
ख़बर को शेयर करे

लखनऊ। लोकसभा चुनाव की तैयारियों में जुटी बीजेपी अब अखिलेश यादव के पीडीए फॉर्मूले को तोड़ने की तैयारी में जुटी है। ऐसे में बीजेपी फिर से सभी जातियों को लेकर के अलग-अलग आयोजन करना चाहती है। इसी कड़ी में भारतीय जनता पार्टी के ओबीसी मोर्चा ने तय किया है कि वह इस साल कुंभ नगरी प्रयागराज में पिछड़े वर्ग की जातियों का महाकुंभ करेगी। इस आयोजन में प्रदेश भर से पिछड़े वर्ग के तकरीबन 2 लाख से अधिक लोगों के जुटने का अनुमान है।

प्रदेश कार्यालय पर ओबीसी मोर्चे की बैठक में ये फैसला लिया गया है। इस बैठक की अध्यक्षता करते हुए पिछड़े मोर्चे के प्रदेश अध्यक्ष और राज्य मंत्री स्वतंत्र प्रभार नरेंद्र कश्यप ने कहा कि इस बार प्रयागराज में ओबीसी जातियों को जोड़ने के लिए बड़े स्तर पर कार्यक्रम किया जाएगा,जिसमें प्रदेश भर से ओबीसी जातियों के प्रतिनिधियों और नेताओं को भी बुलाया जाएगा।

भाजपा ओबीसी मोर्चा के अध्यक्ष नरेंद्र कश्यप ने बैठक में कहा कि पिछड़े वर्ग में 52% से अधिक मतदाता हैं। ऐसे में पिछड़ा मोर्चा पार्टी को सभी 80 लोकसभा सीटों पर जिताने की जिम्मेदारी लेगा। इसके साथ ही सभी 403 विधानसभा क्षेत्र में ओबीसी की प्रमुख 10 जातियों के 50 सक्रिय कार्यकर्ताओं का चयन भी करेगा। जो ओबीसी समाज के लोगों को बीजेपी के साथ जोड़ने का काम करेंगे।

2 लाख सक्रिय कार्यकर्ता तैयार करेगी बीजेपी
इस कार्यक्रम के तहत भारतीय जनता पार्टी 2,00,000 सक्रिय कार्यकर्ता पिछड़े वर्ग से तैयार करना चाहती है। इन सक्रिय कार्यकर्ताओं के माध्यम से भारतीय जनता पार्टी 2024 के लिए चुनाव मैदान में उतरने की रणनीति बना रही है। पिछड़ी मोर्चे ने अपनी सोशल मीडिया की टीमों का भी गठन मंडल स्तर तक कर लिया है।

इसे भी पढ़े   मिर्जापुर में अग्निपथ पर बवाल, भीड़ ने बसों पर किया पथराव,कई यात्री घायल,फोर्स तैनात

आगामी 24 सितंबर को पिछड़ी मोर्चे की सोशल मीडिया की एक बड़ी कार्यशाला का आयोजन राजधानी लखनऊ में होने जा रहा है। इसके साथ ही आगामी 17 सितंबर को विश्वकर्मा जयंती के दिन पिछड़ा मोर्चा पूरे प्रदेश में एक बड़ी बाइक रैली निकालने की भी योजना बनाया है इस दिन विश्वकर्मा जयंती के साथ-साथ प्रधानमंत्री मोदी का जन्मदिन भी है। जिसे बीजेपी ने सेवा पखवाड़ा के रूप में मानने की तैयारी की है।


ख़बर को शेयर करे

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *