कांग्रेस को एक और झटका,FB छोड़कर पॉलिटिक्‍स में आए मनीष खंडूरी ने दिया इस्‍तीफा

कांग्रेस को एक और झटका,FB छोड़कर पॉलिटिक्‍स में आए मनीष खंडूरी ने दिया इस्‍तीफा
ख़बर को शेयर करे

देहरादून। लोकसभा चुनाव से पहले कांग्रेस को झटके लगने का सिलसिला जारी है। अब उत्‍तराखंड के पूर्व मुख्‍यमंत्री भुवन चंद खंडूरी के बेटे मनीष खंडूरी ने कांग्रेस से इस्‍तीफा दे दिया है। अपने सोशल मीडिया अकाउंट X पर खंडूरी ने लिखा है- ‘मैं भारतीय राष्‍ट्रीय कांग्रेस पार्टी की प्राथमिक सदस्‍यता से तत्‍काल प्रभाव से त्‍यागपत्र दे रहा हूं। मेरा यह फैसला बिना किसी व्‍यक्तिगत हित अथवा अपेक्षा के लिया गया है।’ मनीष खंडूरी के इस्‍तीफे के बाद उत्‍तराखंड की राजनीति में चर्चाओं का दौर शुरू हो गया है।

तीन दिन पहले मनीष खंडूरी ने सोशल मीडिया पर पोस्‍ट कर कहा था- ‘मैं राजनीति में मंत्री बनने के लिए नहीं हूं। अगर कोई ये सोच रहा है कि मुझे टिकट या फिर पद का लालच है तो यह उनकी भूल है। मैं राजनीति में एक प्रभाव छोड़ने के लिए तैयार हूं। विशेषकर याहां के युवा और मातृशक्ति के मुद्दों को लेकर। मैं अपने सफल प्रोफेशनल लाइफ को छोड़कर एक सोच एक विचार लेकर आया हूं। मेरी सोच टिकट, पद, एमपी या एमएलए बनने से हटकर है। अगर आप पद हासिल करने के बाद भी समाज के लिए कुछ नहीं कर पा रहे हैं तो इन चीजों का मेरे लिए कोई औचित्‍य नहीं है।’

फेसबुक में करते थे काम
आपको बता दें कि मनीष खंडूरी 2019 लोकसभा चुनाव में गढ़वाल सीट से कांग्रेस उम्‍मीदवार थे, पर उन्‍हें हार का सामना करना पड़ा। उन्‍होंने मार्च 2019 में कांग्रेस जॉइन किया था। राजनीति में आने से पहले मनीष खंडूरी फेसबुक कंपनी में इंडिया हेड के रूप में कार्यरत थे। राहुल गांधी की उपस्थिति में उन्‍हें कांग्रेस में शामिल किया गया था। गढ़वाल लोकसभा सीट से उनके पिता बीजेपी नेता भुवन चंद खंडूरी पांच बार सांसद चुने जा चुके हैं।

इसे भी पढ़े   200 फीट गहरे बोरवेल में गिरने से किशोर की मौत,चचेरे भाई ने भी दांव पर लगाई जान

ख़बर को शेयर करे

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *