10 जनवरी को सौभाग्य योग और मूल नक्षत्र का शुभ संयोग,भाग्यशाली रहेंगे तुला समेत इन 5 राशियों के लोग

10 जनवरी को सौभाग्य योग और मूल नक्षत्र का शुभ संयोग,भाग्यशाली रहेंगे तुला समेत इन 5 राशियों के लोग
ख़बर को शेयर करे

नई दिल्ली। कल 10 जनवरी को चंद्रमा और बुध ग्रह की युति से सौभाग्य योग समेत कई शुभ योग बन रहे हैं, जिससे कल का दिन सिंह,तुला समेत अन्य पांच राशियों के लिए लाभकारी रहने वाला है। साथ ही बुधवार का दिन बुद्धि के दाता बुध ग्रह और विघ्नहर्ता भगवान गणेश को समर्पित है, ऐसे में इन पांच राशियों पर कल इनकी भी कृपा बनी रहेगी। आइए जानते हैं कल बुधवार का दिन इन राशियों के लिए कैसा रहने वाला है।

कल 10 जनवरी दिन बुधवार को चंद्रमा का संचार गुरु ग्रह की राशि धनु राशि में हो रहा है और इस राशि में पहले से ही बुध ग्रह भी विराजमान हैं। धनु राशि में चंद्रमा और बुध की युति से सौभाग्य योग बन रहा है। साथ ही कल पौष मास के कृष्ण पक्ष की चतुर्दशी तिथि है और इस दिन सौभाग्य योग के साथ ध्रुव योग, चतुर्ग्रही योग, आदित्य मंगल योग और मूल नक्षत्र का भी शुभ संयोग बन रहा है, जिससे कल के दिन का महत्व बढ़ गया है।

वैदिक ज्योतिष के अनुसार, कल बन रहे शुभ योग का फायदा पांच राशियों को मिलेगा। इन राशियों को माता पिता का पूर्ण सहयोग मिलेगा और धन अर्जित करने के नए स्रोत बनेंगे। राशियों के साथ कुछ ज्योतिषीय उपाय भी बताए गए हैं, इन उपायों के करने से कुंडली में बुध ग्रह की स्थिति मजबूत होगी और भगवान गणेश का आशीर्वाद भी प्राप्त होगा। आइए जानते हैं कल यानी 10 जनवरी के दिन किन राशियों के लोग लकी रहने वाला है।

कल यानी 10 जनवरी का दिन वृषभ राशि वालों के लिए ध्रुव योग की वजह से शानदार रहने वाला है। वृषभ राशि वालों को कल भाग्य का साथ देने से कोर्ट कचहरी के मामलों में सफलता मिलेगी और पारिवारिक जीवन में सुख-शांति और समृद्धि बनी रहेगी। जो स्टूडेंट्स उच्च अध्ययन के लिए विदेश जाना चाहते हैं, उनको इस संदर्भ में शुभ परिणाम प्राप्त होंगे। व्यापार करने वालों को अच्छा मुनाफा होगा और व्यावसायिक तौर पर आपको लोकप्रियता व सराहना मिलेगी। अगर आप नौकरी बदलने का विचार बना रहे हैं तो कल आपको इस मामले में कामयाबी मिलेगी और करियर में संतुष्टि भी बनी रहेगी। प्रियजनों के रिश्तों में सुख और आनंद रहेगा और हर कदम पर उनका सहयोग भी मिलेगा।

इसे भी पढ़े   NDA में शामिल हुई JDS,अमित शाह और एचडी कुमारस्वामी की मुलाकात के बाद जेपी नड्डा ने की घोषणा

वृषभ राशि वालों के लिए बुधवार का उपाय: नौकरी व व्यवसाय में उन्नति के लिए बुधवार को सवा पाव मूंग उबालकर उसमें घी व शक्कर मिलाकर गाय को खिला दें।

सिंह राशि वालों के लिए कल यानी 10 जनवरी का दिन आदित्य मंगल योग की वजह से फायदेमंद रहने वाला है। सिंह राशि वालों को कल भगवान गणेश की कृपा से अधूरी इच्छाएं पूरी होंगी और लोग आपकी ओर आकर्षित होंगे, जिसकी वजह से कल अपने आस-पास के लोगों पर गहरी छाप छोड़ने में सफल रहेंगे। जो लोग परीक्षा या प्रतियोगिता के माध्यम से नौकरी की तलाश में हैं या अपना खुद का बिजनस शुरू करना चाहते हैं तो कल उनको इन मामलों में सफलता मिलेगी। पारिवारिक जीवन की बात करें तो परिवार में सभी सदस्य एक दूसरे का सम्मान करते हुए व्यवहार करेंगे। भगवान गणेश की कृपा से सिंह राशि वालों का कल भाग्योदय होगा, जिससे आने वाले समय में प्रगति आपके साथ रहेगी और आर्थिक लाभ होगा।

सिंह राशि वालों के लिए बुधवार का उपाय: आर्थिक उन्नति के लिए बुधवार को 7 साबुत कौड़ियां और एक मुट्ठी हरी मूंग दाल को हरे कपड़े में बांधकर मंदिर की सीढ़ियों पर रखें दें।

कल यानी 10 जनवरी का दिन तुला राशि वालों के लिए सौभाग्य योग की वजह से लाभकारी रहने वाला है। तुला राशि वाले कल सुखी और समृद्ध वैवाहिक जीवन का आनंद लेंगे और धार्मिक कार्यों में शामिल होने से मानसिक शांति भी मिलेगी। कल आप अपने कार्यों और व्यवहार में सकारात्मक सोच रहेंगे और इसी के अनुरूप कार्य भी करेंगे। लोगों को प्रभावित करने के लिए संचार कौशल का उपयोग करेंगे, जिससे आपके मान सम्मान में वृद्धि होगी और प्रभावशाली लोगों से मुलाकात भी होगी। अगर आप खुद का बिजनस करते हैं तो बिजनस विस्तार की योजनाओं को लागू करने के लिए कल का दिन भाग्यशाली साबित होगा। वैवाहिक जीवन की बात करें तो जीवनसाथी के साथ खूबसूरत रिश्ते का आनंद ले पाएंगे और अपने प्यार का इजहार भी कर पाएंगे।

इसे भी पढ़े   1947 के बाद पहली बार बहन से मिले सिख भाई,पाकिस्तान पहुंच बन गई मुमताज बीबी

तुला राशि वालों के लिए बुधवार का उपाय: कष्टों से मुक्ति के लिए गणेश मंदिर में जाकर सुबह-शाम गणपति अथर्वशीर्ष का पाठ करें।

धनु राशि वालों के लिए कल यानी 10 जनवरी का दिन चतुर्ग्रही योग की वजह से अच्छा रहने वाला है। धनु राशि वालों को कल बुध ग्रह की कृपा से कार्यक्षेत्र में बेहतर परिणाम प्राप्त कर पाएंगे और वेतन वृद्धि होने के शुभ संयोग भी बनेंगे। कार्यक्षेत्र में समय समय पर सहकर्मियों का सहयोग मिलता रहेगा, जिसकी वजह से आप कई चीजों की जानकारी ले पाएंगे। मित्रों और परिवार के सदस्यों का समर्थन मिलेगा, जिससे आपके कई अधूरे कार्य पूरे होंगे और आपके कंधों से बोझ भी हल्का होगा। भगवान गणेश के आशीर्वाद से कल आपको सभी प्रकार के भौतिक सुखों का आनंद मिलेगा और नई उपलब्धियां मिलेंगी। लव लाइफ वालों में कल नई ऊर्जा का संचार होगा, जिससे दोनों के बीच रिश्ता मजबूत होगा।

धनु राशि वालों के लिए बुधवार का उपाय: मनोकामना पूर्ति के लिए सात बुधवार तक मूंग के लड्डुओं का भोग गणेशजी को लगाएं। इससे कुंडली में बुध की स्थिति भी मजबूत होती है।

कल यानी 10 जनवरी का दिन मकर राशि वालों के लिए मूल नक्षत्र की वजह से शुभ फलदायी रहने वाला है। मकर राशि वालों को कल घर के सदस्यों से सहयोग मिलेगा और सभी चुनौतियों को पार करने में सफल होंगे। नौकरी पेशा जातक कल काम की बदौलत अपनी छवि बनाए रखेंगे और हर तरह के बदलाव के लिए पूरी तरह तैयार रहेंगे। कल गणेशजी की कृपा रहने से जटिल समस्याओं का भी समाधान मिलेगा और विदेश जाने का सपना पूरा होगा। व्यापारियों के लिए कल का दिन अच्छा रहेगा और आर्थिक धन लाभ के शुभ योग बनेंगे और आपके द्वारा लिए गए निर्णय से फायदा भी होगा। कल आप अपनी मीठी मीठी बातों से लोगों का दिल जीतने में सफल रहेंगे और दांपत्य जीवन अच्छा रहेगा।

इसे भी पढ़े   केजरीवाल की अंतरिम जमानत पर आज फैसला नहीं,सुप्रीम कोर्ट की ओर से कोई आदेश नहीं

मकर राशि वालों के लिए बुधवार का उपाय: भाग्य वृद्धि के लिए दूध से बनी चीजों का गणेशजी को भोग लगाएं और गणेश चालीसा का पाठ करें।


ख़बर को शेयर करे

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *