टीम इंडिया के लिए बुरी खबर,श्रीलंका के खिलाफ वनडे सीरीज में नहीं खेलेंगे जसप्रीत बुमराह

टीम इंडिया के लिए बुरी खबर,श्रीलंका के खिलाफ वनडे सीरीज में नहीं खेलेंगे जसप्रीत बुमराह
ख़बर को शेयर करे

नई दिल्ली। भारतीय टीम 10 जनवरी (मंगलवार) से श्रीलंका के खिलाफ तीन मैचों की वनड सीरीज़ खेलने के लिए तैयार है। लेकिन इससे पहले ही टीम को जसप्रीत बुमराह के रूप में बड़ा झटका है। दरअसल,स्टार तेज़ गेंदबाज़ जसप्रीत बुमराह श्रीलंका के खिलाफ सीरीज़ से बाहर हो गए हैं। टीम इंडिया वनडे सीरीज़ के पहले मैच के लिए गुवाहटी पहुंच चुकी है,लेकिन बुमराह टीम के साथ नहीं गए हैं।

क्रिकबज की एक रिपोर्ट् के मुताबिक,बीसीसीआई के सोर्स ने बताया कि बोर्ड उन्हें लेकर जल्दबाज़ी नहीं करना चहाता है। पहले बीसीसीआई ने खुद इस बात की जानकारी दी थी कि बुमराह को श्रीलंका के खिलाफ होने वाली वनडे सीरीज़ में भारतीय टीम का हिस्सा बना लिया गया है। बोर्ड की ओर से प्रेस रिलीज़ जारी कर कहा गया था,“अखिल भारतीय सीनियर चयन समिति ने श्रीलंका के खिलाफ आगामी मास्टरकार्ड 3 मैचों की वनडे सीरीज़ के लिए तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह को टीम में शामिल किया है।”बीसीसीआई की ओर यह बात 3 जनवरी की प्रेस रिलीज़ में कही गई थी।

लंबे वक़्त से बाहर बुमराह
जसप्रीत बुमराह सितंबर, 2022 से ही भारतीय टीम के दूर हैं। इसके चलते उन्होंने पिछले साल खेले गए आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप को भी मिस किया था। बीसीसीआई ने अपनी प्रेस रिलीज़ में उनकी फिटनेस के बारे में बताते हुए कहा था,“तेज़ गेंदबाज़ रिहैब की प्रक्रिया से गुज़रे हैं और ने

गौरतलब है कि भारतीय टीम को इस साल वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल और वनडे वर्ल्ड कप जैसे अहम आईसीसी टूर्नामेंट्स खेलने हैं। ऐसे में बीसीसीआई उन्हें लेकर किसी भी तरह की रिस्क नहीं लेना चाहेगी।

इसे भी पढ़े   भारत में बीबीसी पर रोक लगाने की मांग,याचिका पर सुनवाई से SC का इंकार

श्रीलंका के खिलाफ ऐसी होगी भारतीय वनडे टीम
रोहित शर्मा (कप्तान), शुभमन गिल, विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव,श्रेयस अय्यर, केएल राहुल (विकेटकीपर), ईशान किशन (विकेटकीपर), हार्दिक पांड्या (उपकप्तान), वाशिंगटन सुंदर, युजवेंद्र चहल, कुलदीप यादव, अक्षर पटेल, मोहम्मद शमी, मोहम्मद सिराज, उमरन मलिक और अर्शदीप सिंह।


ख़बर को शेयर करे

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *