इंडिगो के शेयर में बड़ी ब्लॉक डील,5 फीसदी के करीब फिसला इंटरग्लोब एविएशन का स्टॉक

इंडिगो के शेयर में बड़ी ब्लॉक डील,5 फीसदी के करीब फिसला इंटरग्लोब एविएशन का स्टॉक
ख़बर को शेयर करे

नई दिल्ली। इंडिगो नाम से एयरलाइंस ऑपरेट करने वाली इंटरग्लोब एविएशन का शेयर बुधवार के कारोबारी सत्र में करीब 5 फीसदी की गिरावट के साथ खुला। आज के ट्रेड में कंपनी की 5 फीसदी इक्विटी की ब्लाक डील में लेन-देन देखने को मिली है। सुबह बाजार के खुलते ही 18.19 मिलियन शेयर्स यानि 4.71 फीसदी इक्विटी का लेन-देन हुआ है। हालांकि इतनी बड़ी संख्या में कितने शेयर्स खरीदा और बेचा है ये नाम सामने नहीं आया है।

हालांकि ये माना जा रहा है इंडिगो के को-फाउंडर राकेश गंगवाल के परिवार ने 3730 करोड़ रुपये में इंटरग्लोब एविएशन के शेयर्स ब्लॉक डील में बेचे हैं। राकेश गंगवाल और उनके परिवार की कंपनी में हिस्सेदारी घटाने की योजना है। इस ब्लॉक डील के लिए 2400 रुपये प्रति शेयर फ्लोर फ्राइस तय किया गया था जो कि सोमवार के 2549 रुपये के क्लोजिंग प्राइस से 5.9 फीसदी डिस्काउंट पर है। ब्लॉक डील के बाद फिलहाल शेयर 3.49 फीसदी की गिरावट के साथ 2460 रुपये पर ट्रेड कर रहा है।

राकेश गंगवाल की फैमिली ने 15.6 मिलियन शेयर्स ब्लॉक डील में बेचने के लिए रखे थे जो कि कुल इक्विटी की 4 फीसदी है। बीते वर्ष फरवरी 2022 में को-फाउंडर राकेश गंगवाल ने तत्काल प्रभाव से कंपनी के डॉयरेक्टर पद से अपने इस्तीफा दे दिया था। इंडिगो बोर्ड को लिखे पत्र में उन्होंने कहा था कि,वे इंटरग्लोब में अपनी हिस्सेदारी धीरे-धीरे अगले पांच या उससे अधिक वर्षों में कम करने का इरादा रखते हैं। इंटरग्लोब एविएशन में राकेश गंगवाल के पास तब 14.65 फीसदी और उनकी पत्नी शोभा गंगवाल के पास 8.39 फीसदी हिस्सेदारी थी।

इसे भी पढ़े   JNU कैंपस की दीवारों पर लिखे गए ब्राह्मण विरोधी नारे,डीन से मांगी गई जांच रिपोर्ट

वित्त वर्ष 2023-24 की पहली तिमाही में इंटरग्लोब एविएशन ने हवाई उड़ान की डिमांड में तेज उछाल की बदौलत शानदार नतीजे पेश किए थे। अप्रैल से जून की पहली तिमाही में एयरलाइंस को रिकॉर्ड 3090.6 करोड़ रुपये का मुनाफा हुआ है जो कि पिछली तिमाही के मुकाबले 236 फीसदी ज्यादा है। बीते कई तिमाही से शानदार नतीजों का असर कंपनी के स्टॉक प्राइस पर भी नजर आया है. पिछले छह महीने में शेयर ने निवेशकों को 30 फीसदी और 3 वर्ष में 116 फीसदी का रिटर्न दिया है। 2023 में स्टॉक ने 23 फीसदी का रिटर्न अपने निवेशकों को दिया है।


ख़बर को शेयर करे

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *