HUL को बड़ा झटका,कंपनी को मिला 447 करोड़ का GST नोटिस,औंधे मुंह गिरे शेयर

HUL को बड़ा झटका,कंपनी को मिला 447 करोड़ का GST नोटिस,औंधे मुंह गिरे शेयर
ख़बर को शेयर करे

नई दिल्ली। हिंदुस्तान यूनिलीवर लिमिटेड को 447.5 करोड़ रुपये के जीएसटी मांग तथा जुर्माना नोटिस मिले हैं। कंपनी ने इन ओदशों के खिलाफ अपील की जा सकती है। कंपनी को पिछले सप्ताह जीएसटी क्रेडिट की अस्वीकृति, भत्ते सहित वेतन आदि जैसे मुद्दों पर भी नोटिस मिले हैं। नोटिस मिलने के बीच कंपनी के शेयरों में आज गिरावट देखी गई है।

जीएसटी का नोटिस मिला
नई दिल्ली। रोजमर्रा के प्रोडक्ट बनाने वाली देश की दिग्गज एफएमजीसी कंपनी हिंदुस्तान यूनिलीवर लिमिटेड (HUL) को बड़ा झटका लगा है। कंपनी को पांच राज्यों के अधिकारियों से कुल 447.5 करोड़ रुपये के जीएसटी मांग तथा जुर्माना नोटिस मिले हैं। एचयूएल ने शेयर बाजार को दी जानकारी में बताया कि इन ओदशों के खिलाफ अपील की जा सकती है और कंपनी इसका आकलन करेगी। कंपनी को पिछले सप्ताह शुक्रवार और शनिवार को जीएसटी क्रेडिट की अस्वीकृति, प्रवासियों को दिए जाने वाले भत्ते सहित वेतन आदि जैसे मुद्दों पर विभिन्न राज्यों के जीएसटी अधिकारियों से पांच नोटिस मिले।

एचयूएल के अनुसार, इन जीएसटी मांगों तथा जुर्माना आदेश का कंपनी की ” वित्तीय स्थिति, संचालन या कंपनी की अन्य गतिविधियों पर कोई प्रभाव नहीं पड़ेगा।”

इस वजह से मिला है नोटिस
हिंदुस्तान यूनिलीवर लिमिटेड को जीएसटी क्रेडिट,सैलरी,अलाउंस आदि के मुद्दे पर 5 नोटिस मिले हैं। कंपनी को ये नोटिस बीते 30 और 31 दिसंबर को मिले हैं। जीएसटी द्वारा जारी किए गए 447 करोड़ रुपये के नोटिस में से सबसे बड़ी राशि मुंबई ईस्ट शाखा की है। इस जोन ने 372.82 करोड़ रुपये की राशि पर 39.90 करोड़ रुपये के जुर्माने सहित सैलरी टैक्स की मांग की है। इसके अलावा बेंगलुरु में कंपनी पर 8.90 करोड़ रुपये अतिरिक्त जीएसटी क्रेडिट राशि पर 89.08 लाख रुपये के जुर्माने का मांग की गई है। वहीं हरियाणा के सोनीपत, रोहतक जैसे जीएसटी एक्साइज और टैक्सेशन ऑफिसर ने 12.94 करोड़ रुपये की जीएसटी क्रेडिट राशि को अस्वीकार करते हुए इस पर 1.29 करोड़ का जुर्माना लगाया है।

इसे भी पढ़े   सर्दियों में क्यों बढ़ जाता है Heart Attack का खतरा,जानिए कैसे बचाएं अपनी जान

शेयरों में गिरावट
कंपनी को नोटिस मिलने के बीच हिंदुस्तान यूनिलीवर के शेयरों में आज गिरावट देखी गई है। कंपनी के शेयर 39 अंकों से ज्यादा की गिरावट के साथ आज 2,614.95 रुपये के स्तर पर बंद हुए हैं। आज कंपनी के शेयर 2648 रुपये के स्तर पर खुले थे। इसके बाद से ही शेयरों में गिरावट देखने को मिली थी।


ख़बर को शेयर करे

Related articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *