भाजपा प्रदेश अध्यक्ष और मंत्री स्वत्रंत देव सिंह ने वाराणसी में की सगाई

भाजपा प्रदेश अध्यक्ष और मंत्री स्वत्रंत देव सिंह ने वाराणसी में की सगाई
ख़बर को शेयर करे

वाराणसी,  आजादी का अमृत महोत्सव में दक्षिण विधानसभा वाराणसी में 2 जून से 15 अगस्त तक चल रहे 75 दिवसीय स्वच्छता अभियान में आज भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह शामिल हुए।

विदित हो कि आजादी के अमृत महोत्सव में माननीय प्रधानमंत्री जी की प्रेरणा से वाराणसी के दक्षिण विधानसभा क्षेत्र में स्थानीय विधायक डॉक्टर नीलकंठ तिवारी के नेतृत्व में 2 जून से 15 अगस्त तक 75 दिवसीय स्वच्छता अभियान चलाया जा रहा है।

स्वच्छता अभियान में विधानसभा क्षेत्र के विभिन्न मोहल्लों में अलग-अलग दिवस पर स्वच्छता किया जा रहा है। आज स्वच्छता अभियान का 68वां दिन पूरा हुआ। स्वच्छता के 68 वें दिन काल भैरव वार्ड के सिद्ध माता गली में स्वच्छता प्रस्तावित था, जिसमें प्रदेश भाजपा के अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह शामिल हुए। स्वच्छता के दौरान आजादी के अमृत महोत्सव में लोगों से अपने घरों पर 13 अगस्त से 15 अगस्त तक राष्ट्रीय ध्वज तिरंगा को लगाने का आग्रह किया गया। स्वच्छता के बाद कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह ने कहा कि प्रधानमंत्री ने काशी के अस्सी घाट पर स्वयं स्वच्छता करके स्वच्छता अभियान का पूरे देश में शुभारंभ किया था।

प्रधानमंत्री के स्वच्छता अभियान को काशी के दक्षिण विधानसभा में आत्मसात करके आजादी के अमृत महोत्सव में जब हम आजादी का 75 वां वर्षगांठ मना रहे हैं। 2 जून से 15 अगस्त तक 75 दिवसीय स्वच्छता अभियान का संकल्प यहां के विधायक डॉ नीलकंठ तिवारी एवं क्षेत्र के कार्यकर्ताओं द्वारा लिया गया है और आज 68 दिन पूरे हो गए। श्री सिंह ने बताया कि माननीय प्रधानमंत्री  की प्रेरणा से उत्तर प्रदेश उत्तम प्रदेश की ओर अग्रसर है और स्वच्छता के विभिन्न तरीके को अपनाकर आज उत्तर प्रदेश अनेक संक्रामक बीमारियों पर नियंत्रण करने में योगी जी के नेतृत्व में सफल हुआ है।

इसे भी पढ़े   जेपी नड्डा और सीएम योगी ने बाबा विश्वनाथ के दर्शन कर ल‍िया चाय का आनंद

उत्तर प्रदेश में दो करोड़ से ज्यादा संख्या में शौचालयों का निर्माण हो चुका है। जिससे स्वच्छता अभियान को काफी बल प्रदान हुआ है, और यही कारण है कि करोना जैसे वैश्विक महामारी पर उत्तर प्रदेश जो एक विशाल जनसंख्या वाला प्रदेश है प्रभावी नियंत्रण करने में सफल रहा है। स्वच्छता का ही परिणाम है कि पूर्वांचल के एक बहुत बड़े हिस्से पर जापानी इंसेफेलाइटिस जैसी बीमारी जिसमें भारी संख्या में हमारे नौनिहाल काल कवलित हो जाते थे आज इस बीमारी पर उत्तर प्रदेश में माननीय प्रधानमंत्री जी की प्रेरणा और और उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री आदरणीय योगी जी के नेतृत्व में प्रभावी नियंत्रण किया जा सका है।

स्वच्छता प्रत्येक व्यक्ति के लिए समाज के लिए आंतरिक एवं बाह्य दोनों रूप में आवश्यक है। अंत में पुनः श्री सिंह ने दक्षिण विधानसभा के कार्यकर्ताओं को बधाई और शुभकामना दिया। कार्यक्रम के बाद सभी कार्यकर्ताओ के साथ चाय की दुकान पर स्वतंत्र देव सिंह ने चाय पिया और सबसे सरकार एवं संगठन के बारे में सुझाव पूछा।


ख़बर को शेयर करे

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *