20 लाख की चोरी में दर्ज नहीं किया मुकदमा

20 लाख की चोरी में दर्ज नहीं किया मुकदमा

जौनपुर।केराकत कोतवाली थाना क्षेत्र के उदयचंदपुर गांव में बीते सोमवार को चोरी हुई। चोरों ने शोभित गिरी के घर से 20 लाख रुपए मूल्य के आभूषण सहित तीन घरों में चोरियां की, लेकिन पुलिस ने शोभित गिरी के घर हुई बड़ी चोरी की घटना का मुकदमा दर्ज नहीं किया बल्कि छोटी चोरी की एक घटना का मुकदमा लिखकर मामले को रफा दफा कर दिया। बड़ी चोरी की घटना को दबाने से पुलिस की किरकिरी हो रही है। शोभित गिरी के शुभचिंतकों ने मामले को उच्चाधिकारियों से जांच कराकर कार्रवाई की मांग की है।

ज्ञात हो कि 75 वर्षीय शोभित गिरी अवकाश प्राप्त अध्यापक और लकवा के चलते अपाहिज हैं। पत्नी हीरावती की उम्र 70 साल है। उनके दोनो बेटे रोजी रोटी के लिए दूर शहर में रहते हैं। शोभित ज्यादा बात नहीं कर पाते है। पत्नी ने बताया कि सोमवार की रात में चोरी हुई तो घर के अंदर से कुछ खट खटाने की आवाज सुनाई दी थी। लेकिन अंदर जाना मुसासिब नहीं समझा। बरामदे में हम लेटे रहे। सुबह कुछ पुलिस वाले जिन्हे पूरा घर दिखाया। चोरी की गई रकम, जेवरात,बर्तन सब कुछ बताया। जिसकी कीमत लाखों रुपए थे। जिसे पुलिस वालों ने डायरी निकालकर लिखा,फिर चले गए। इसके बाद कोई जानकारी नहीं दी। न तो मुकदमा ही दर्ज किया। पति पत्नी दोनो केराकत पुलिस की कार्रवाई से अचंभित हैं। सुरक्षा के बारे में पूछने पर कहा कि अब डर लगता हैं, लेकिन क्या कर सकते हैं। जीना है जी रहे हैं। 48 घंटे बाद भी पुलिस के कार्यवाई न करने से लोगों में रोष है। इसी रात गांव के साहब जान अंसारी के भी घर चोरी हुई थी। उनका भी मुकदमा नहीं लिखा गया। जबकि रमजान अंसारी के घर हुई चोरी का पुलिस ने 457,380 के तहत मुकदमा दर्ज किया है।

इसे भी पढ़े   काशी से PM मोदी के खिलाफ उतरेंगे महंत विशंभर नाथ मिश्रा! जानिए क्यों तेज हुई चर्चा, क्या है अखिलेश का मिशन 2024?

Related articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *