सीएम ने जौनपुर को दी 900 करोड़ के योजनाओं की सौगात,बोले…

सीएम ने जौनपुर को दी 900 करोड़ के योजनाओं की सौगात,बोले…
ख़बर को शेयर करे

जौनपुर। यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ जौनपुर जिले के बीआरपी इंटर कॉलेज के मैदान में आयोजित जनसभा स्थल में 2 बजकर 3 मिनट पर पहुंचे। इस दौरान उन्होंने भाजपा की योजनाओं पर विस्तृत चर्चा की। उन्होंने 899 करोड़ की 256 विकास परियोजनाओं का लोकार्पण व शिलान्यास किया। इसके पूर्व कलीचाबाद में महाराणा प्रताप की मूर्ति का लोकार्पण किया।

जनसभा स्थल पर आयोजित जनसभा में योगी ने कहा कि वीरों की धरती से मैं आप सबको हृदय से बधाई देता हूं। आपका अभिनंदन करता हूं। मैं आपका अभिनंदन इस बात के लिए भी करता हूं कि नगर निकाय चुनाव में आया था और दशकों की जो ख्वाहिश थी कि यहां भी कमल खिलना चाहिए। नगर पालिका परिषद में आप लोगों ने मनोरमा मौर्य को विजयी बना कर यहां पर भी ट्रिपल इंजन की सरकार चलाने के लिए अपना बहुमत दिया।

सीएम ने कहा कि अब नए भारत का दर्शन हो रहा है। मैं देख रहा था कि बदलापुर के विधायक गिरीश यादव हजारों कार्यकर्ताओं के साथ पैदल ही अयोध्या धाम का दर्शन करने जा रहे थे। लेकिन इस कार्यक्रम में प्रतिभाग करने के लिए वे यहीं रुक गए। सीएम ने गिरीश से कहा कि श्रीरामजन्मभूमि का दर्शन करने से पूर्व प्रभु श्रीराम का नारा अवश्य लगाएं।

सीएम ने कहा कि मोदी की गारंटी की गारंटी… ने कैसे वेलफेयर स्कीम के माध्यम से दी जा रही है, यह भी आपने देखा होगा। गरीबों को कल्याणकारी योजनाओं का लाभ बिना भेदभाव के दिया जा रहा है। उसकी आजीविका की पुख्ता व्यवस्था सरकार कर रही है। भाजपा सरकार देश को समृद्ध करने के साथ दुनिया को सबसे बड़ी अर्थव्यवस्था बना रहा है।

इसे भी पढ़े   BBC पर IT का सर्वे ऑपरेशन,दिल्ली ऑफिस सील;कर्मचारियों के फोन जब्त

देश की आजादी के अमृत महोत्सव पर्व पर भाजपा ने एक ही बात कही थी कि 75 वर्ष की यात्रा हमारे देश ने पूरी की है। इसी तन्मयता और देश के विकास के साथ 100 वर्ष भी पूर्ण हो जाएंगे। भाजपा सरकार ऐसे ही काम करके शताब्दी महोत्सव भी मनाएगी। इस शताब्दी वर्ष हर युवा का सपना होना चाहिए। उन्होंने कहा कि हम 25 वर्षों के अंदर एक रोड मैप के रूप में आगे बढ़ रहे हैं। सीएम ने कहा कि विकसित भारत के लिए प्रधानमंत्री ने पांच संकल्प लिए हैं। इन संकल्पों को पूरा करना ही मोदी सरकार का लक्ष्य है।

जनसभा को संबोधित करते हुए सीएम ने कहा कि महाराणा प्रताप देश में गुलामी की जंजीरों को तोड़ने वाले एक महानायक के रूप में याद किए जाते हैं। उन्होंने विदेशी हुकूमत के सामने अपना सिर नहीं झुकाया। सीमए ने छत्रपति शिवाजी, गुरु गोविंद सिंह, रानी लक्ष्मीबाई का भी जिक्र करते हुए उनके बलिदान और संघर्षों का याद किया।
काशी विश्वनाथ धाम का किया जिक्र

उन्होंने जौनपुर की जनता का अभिवादन करते हुए कहा कि जौनपुर के लोग अपनी मेहनत से आगे बढ़े हैं। यहां के लोग मुंबई के साथ कई राज्यों में कार्य कर रहे हैं और बड़े-बड़े उद्यमी बने। इसी क्रम में सीएम योगी ने काशी विश्वनाथ धाम का जिक्र किया। कहा कि आज काशी की अलग पहचान बन चुकी है। विश्वभर के लोग काशी में बाबा विश्वनाथ का दर्शन करने आते हैं।

भाजपा सरकार के दौर में जौनपुर में रोड बन रहा है। गोमती नदी में पुल बना रहे हैं। जिले का सुंदरीकरण हो रहा है। हर गरीब को राशन की सुविधा का लाभ मिल रहा है। ‘वन जिला-वन प्रोडक्ट’ में भी यहां के प्रोडक्ट को बेसिक मान्यता दिलाने के लिए उसे आगे बढ़ाया जा रहा है। ‘हर घर में नल की योजना’ लागू हो रही है। हर गरीब को आयुष्मान भारत की सुविधा का लाभ मिल रहा है। इसी के साथ ही सीएम योगी ने भाजपा सरकार की प्रमुख योजनाओं पर भी चर्चा की।

इसे भी पढ़े   पिता की मौत के पीछे BJP और SP बराबर जिम्मेदार, दोनों को न दें वोट, जताया ये डर

ख़बर को शेयर करे

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *