वाराणसी में डेंगू के बढ़ते मामले को लेकर कांग्रेस का प्रदर्शन

वाराणसी में डेंगू के बढ़ते मामले को लेकर कांग्रेस का प्रदर्शन
ख़बर को शेयर करे

वाराणसी | वाराणसी जिले में डेंगू के बढ़ते मामलों को लेकर बुधवार को कांग्रेस ने प्रदर्शन किया। लगातार बढ़ रहे डेंगू के मामलों में स्वास्थ्य विभाग की लापरवाही को लेकर मुख्य चिकित्सा अधिकारी (सीएमओ) के कार्यालय का घेराव कर ज्ञापन सौंपा। जिला/महानगर कांग्रेस कमेटी के नेताओं ने कहा कि डेंगू के बढ़ते प्रभाव पर सरकार की कोई तैयारी नहीं है। 

घेराव- प्रदर्शन का नेतृत्व व अध्यक्षता प्रदेश प्रांतीय अध्यक्ष व पूर्व मंत्री अजय राय ने किया। अजय राय ने कहा कि पूरे प्रदेश में ना अस्पताल में पर्याप्त बेड हैं न ही पर्याप्त उपचार हो रहा है। प्रत्येक जिलों में आकड़ों को छिपाया जा रहा है। पूरे राज्य में डेंगू बुखार की दहशत है। अब तो हाईकोर्ट ने भी डेंगू के इलाज में हो रही लापरवाही पर चिंता जताई है।

प्राईवेट अस्पतालों में इलाज-दवा के नाम पर लूट मची है। लेकिन कहीं कोई सुनवाई या कार्यवाही नहीं हो रही है। सच तो यह है की उत्तर प्रदेश में चिकित्सा व्यवस्था बदहाल है। कहा कि बाबतपुर एयरपोर्ट के एटीसी कर्मी की रविवार को डेंगू से मौत हो गई है। इसे सरकारी आंकड़े के अनुसार जिले में डेंगू से पहली मौत माना जा रहा है। लेकिन सच यह है की मौतें प्रतिदिन हो रही हैं।

सरकारी आकड़ों से उन्हें बाहर रखा जा रहा है। अगर व्यवस्था नहीं सुधरी तो पूरे पूर्वांचल में जनांदोलन होगा। घेरान-प्रदर्शन में वरिष्ठ नेता अनिल श्रीवास्तव, जिलाध्यक्ष राजेश्वर पटेल, महानगर अध्यक्ष राघवेंद्र चौबे,  प्रजानाथ शर्मा समेत बड़ी संख्या में कांग्रेसजन मौजूद रहे रहे। 


ख़बर को शेयर करे
इसे भी पढ़े   दहेज हत्या में सास-ससुर को सात साल की कैद

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *