कोर्ट ने मुर्तजा की रिमांड 5 दिन बढ़ाई,अब 16 अप्रैल तक रहेगा एटीएस की कस्‍टडी में

कोर्ट ने मुर्तजा की रिमांड 5 दिन बढ़ाई,अब 16 अप्रैल तक रहेगा एटीएस की कस्‍टडी में
ख़बर को शेयर करे

गोरखपुर। गोरखनाथ मंदिर हमले के आरोपी अहमद मुर्तजा अब्‍बासी की रिमांड की अवधि अदालत ने 5 दिन के लिए बढ़ा दी है। अब वह 16 अप्रैल को मध्‍याह्न 12 बजे तक एटीएस की हिरासत में रहेगा। पहले, एटीएस को 11 अप्रैल तक के लिए मुर्तजा की रिमांड मिली थी। सोमवार को भारी सुरक्षा व्‍यवस्‍था के बीच एटीएस ने मुर्तजा को अदालत में जज के सामने पेश किया। जज ने तमाम दलीलें सुनने के बाद मुर्तजा की रिमांड अवधि 5 दिन के लिए बढ़ा दी।

गौरतलब है कि एटीएस लगातार मुर्तजा और परिवार के लोगों से पूछताछ कर रही है। इस दौरान कई अहम सुराग मिले हैं। टेरर कनेक्‍शन के कई खुलासे भी हुए हैं। 11 अप्रैल को उसकी रिमांड खत्‍म हो रही थी। यूपी एटीएस ने मुर्तजा को लखनऊ से गोरखपुर लाकर सोमवार को कोर्ट के सामने पेश किया। कोर्ट ने 16 अप्रैल को मध्‍याह्न 12 बजे तक के लिए मुर्तजा की रिमांड बढ़ा दी। अब उससे एक बार फिर सवालों का सिलसिला शुरू होगा। कोर्ट में पेशी के बाद एटीएस की टीम मुर्तजा को लेकर गोरखपुर पुलिस लाइन चली गई। बताया गया कि कोर्ट का आर्डर लेने के बाद एटीएस मुर्तजा को लेकर दोबारा लखनऊ के लिए रवाना होगी।

कई बिंदुओं पर होगी पूछताछ
मुर्तजा से एनआईए और कई अन्‍य खुफिया और सुरक्षा एजेंसियों ने भी पूछताछ की है। कोर्ट में एटीएस ने दलील दी कि मुर्तजा से अभी कई अन्‍य बिन्‍दुओं पर पूछताछ नहीं हो पाई है। टेरर कनेक्‍शन, खासकर इंटरनेशनल संस्‍थाओं से उसके कनेक्‍शन, लैपटॉप में मिले सीरिया के वीडियो और अन्‍य सुरागों के बारे में पूरी जानकारी सामने लाने के लिए एटीएस ने कोर्ट से मुर्तजा की रिमांड बढ़ाने की मांग की जिसे कोर्ट ने स्‍वीकार कर लिया।

इसे भी पढ़े   यूपी के मस्जिदों में अदा हुई अलविदा जुमा,नमाज के बाद मांगी मुल्क में शांति,सौहार्द ,तरक्की की दुआ

खाड़ी देशों में भेजे थे रुपए
मुर्तजा ने खाड़ी देशों पैसे भेजे थे। उसने किन-किन खातों में किस मकसद से पैसे भेजे थे, इसकी भी जांच चल रही है। मुर्तजा को आर्थिक मदद मुहैया कराने वालों और उसके अन्‍य नेटवर्क की भी जांच चल रही है। एटीएस ने सरकारी वकील के जरिए ने ये सारी बातें कोर्ट के सामने रखीं और कम से कम पांच दिन का रिमांड बढ़ाने की मांग की। इसे कोर्ट ने स्‍वीकार कर लिया।

कोर्ट में रही कड़ी सुरक्षा,पेशी के बाद दूसरे रास्‍ते से गई एटीएस
मुर्तजा की पेशी के दौरान गोरखपुर कोर्ट में कड़ी सुरक्षा व्‍यवस्‍था रही। मुर्तजा को 10:37 बजे एटीएस ने कोर्ट में पेश किया। कोर्ट के अंदर पेशी करीब-करीब आधे घंटे तक चली। 11:15 बजे एटीएस उसे लेकर कोर्ट से निकली और अगले तीन मिनट में पुलिस लाइन के लिए निकल गई। इस दौरान जिस रास्‍ते पर मीडिया कर्मी मौजूद थे, उसे बदलकर एटीएस दूसरे रास्‍ते से लेकर पुलिस लाइन के लिए निकली। बताया जा रहा है कि पुलिस ने सुरक्षा की दृष्टि से ऐन वक्‍त पर रास्‍ता बदल दिया।


ख़बर को शेयर करे

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *