Tuesday, January 31, 2023
spot_img
Homeराज्य की खबरेंदाऊद ने दूसरी शादी भी की थी:बहन हसीना के बेटे ने बताया-दूसरी...

दाऊद ने दूसरी शादी भी की थी:बहन हसीना के बेटे ने बताया-दूसरी पत्नी पाकिस्तानी पठान

नई दिल्ली। पहली पत्नी महजबीं (सबसे दाएं) के साथ दाउद इब्राहिम (सबसे बाएं)। यह फोटो दुबई में 1987 में हुई छोटा राजन और सुजाता निकजले की शादी का है।

मोस्ट वांटेड आतंकवादी दाऊद इब्राहिम ने पाकिस्तान में दूसरी शादी भी की थी। दाऊद की बहन हसीना पारकर के बेटे अली शाह ने नेशनल इन्वेस्टिगेशन एजेंसी (NIA) के सामने यह खुलासा किया है। अली ने एजेंसी को बताया कि दाऊद ने पहली पत्नी महजबीं को अभी तलाक नहीं दिया है और वह अभी कराची में ही रह रहा है।

अली ने NIA के सामने यह बयान सितंबर 2022 में दिए थे। इसके बाद NIA ने कई जगह छापे मारे और दाऊद के नेटवर्क से जुड़े कई लोगों को गिरफ्तार किया। इसके बाद एजेंसी ने कोर्ट के सामने चार्जशीट भी पेश की थी।

  1. महजबीं से एजेंसियों का ध्यान हटाना चाहता था
    दस्तावेजों के मुताबिक, अली ने NIA को बताया कि दाऊद ने दूसरी शादी इस मकसद से की थी,क्योंकि वह जांच एजेंसियों का ध्यान महजबीं से हटाना चाहता था। अली जुलाई 2022 में दुबई में अपने काम के सिलसिले में गया था। वहीं वह महजबीं से मिला था। इस मुलाकात में ही महजबीं ने बताया कि दाऊद ने दूसरी शादी कर ली है। महजबीं भारत में अपने रिश्तेदारों से वॉट्सऐप कॉल पर बात करती है।
  2. कराची के डिफेंस एरिया में रह रहा है दाऊद
    अली ने बताया कि दाऊद इब्राहिम कराची में ही रह रहा है। वह गाजी बाबा दरगाह के पास डिफेंस एरिया में ही रह रहा है। NIA ने दावा किया था कि दाऊद हवाला के जरिए बड़ी रकम उन आरोपियों को भेजता रहा है,जो भारत में डी कंपनी की आतंकी साजिशों में मदद करते रहे हैं।
  3. पाकिस्तानी महिला से की शादी, वो पठान है
    अली शाह ने कहा कि दाऊद ने दूसरी शादी पाकिस्तानी महिला से की है। वह पठान है। जबकि महजबीं भारतीय है और मुंबई की रहने वाली है। पूछताछ के दौरान दाऊद के भाई इकबाल कासकर ने बताया था कि महजबीं पिता से मिलने मुंबई भी आई थी।
  4. दाऊद ऐसा दिखा रहा था कि तलाक लिया, पर ये फैक्ट गलत
    अली शाह ने बयान दिया था कि दाऊद ऐसा दिखा रहा था कि उसने महजबीं से तलाक ले लिया है, पर यह गलत फैक्ट है। उसकी तीन बेटियां हैं। उनका नाम मारुख, मेहरीन और माजिया है। एक बेटा है, जिसका नाम मोइन नवाज है। महजबीं अली शाह की पत्नी से त्योहारों पर बात करती है। वह वॉट्सऐप कॉल के जरिए उससे बात करती है।

वीडियो कॉलिंग के जरिए भांजे की शादी में शरीक हुआ था दाऊद
अली शाह की शादी अगस्त 2016 में मुंबई के व्यापारी की बेटी आयशा अली शाह से हुई थी। ये शादी समारोह महज डेढ़ घंटे चला था और इसमें 100 लोग शामिल हुए थे। इसके बाद फैमिली ने एक होटल में रिसेप्शन दिया।

पुलिस को आशंका थी कि दाऊद वीडियो कॉल के जरिए इस शादी में शरीक होगा। मीडिया रिपोर्ट्स में दावा किया गया कि कराची में बैठे दाऊद के लिए इस रिसेप्शन की लाइव स्ट्रीमिंग की गई थी।

मुंबई में अंडरवर्ल्ड की वापसी, इस बार दाऊद का सिर्फ नाम
NIA की खुफिया रिपोर्ट के मुताबिक, दाऊद गैंग के लोग पाकिस्तान के सपोर्ट वाले आतंकी संगठनों तक फंड पहुंचा रहे हैं। इस वजह से मुंबई, ठाणे और आसपास के इलाकों में फिरौती, सट्टेबाजी, बिल्डरों को धमकी और ड्रग्स का कारोबार बढ़ा है। ये काम दाऊद के नाम पर हो रहा है, लेकिन इसकी पूरी जिम्मेदारी उसके भाई अनीस के पास है।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

- Advertisment -spot_img
- Advertisment -spot_img