लखनऊ,कोच्चि और जयपुर समेत इन 10 शहरों में बढ़ी डिमांड,रियल एस्टेट सेक्टर होगा गुलजार!

लखनऊ,कोच्चि और जयपुर समेत इन 10 शहरों में बढ़ी डिमांड,रियल एस्टेट सेक्टर होगा गुलजार!
ख़बर को शेयर करे

लखनऊ। रियल एस्टेट के उभरते क्षेत्र को लेकर भारत के 10 शहरों पर रिपोर्ट पेश की गई है। क्रेडाई और कुशमैन एंड वेकफील्ड की एक रिपोर्ट के अनुसार,लखनऊ,कोच्चि, जयपुर और भुवनेश्वर रियल एस्टेट क्षेत्र में विकास के लिए 10 उभरते बाजार में शामिल हैं।

रियल एस्टेट कंपनियों के संगठन क्रेडाई और रियल एस्टेट सलाहकार कुशमैन एंड वेकफील्ड ने शुक्रवार को मिस्र में 21वें NATCON के दौरान भारत के अगले 10 उभरते कमर्शियल रियल एस्टेट फ्यूचर के विकास पर रिपोर्ट जारी की है। इस लिस्ट में अन्य छह शहर कोयंबटूर, इंदौर, नागपुर, सूरत, तिरुवनंतपुरम और विशाखापत्तनम हैं।

कुशमैन एंड वेकफील्ड के एमडी अंशुल जैन ने कहा कि माध्यमिक शहरों की वास्तव में तेजी से विकसित होने की एक पूरी कहानी है। कुल 17 शहरों पर रिपोर्ट तैयार की गई है और इसके लिए कई कारको पर फोकस किया गया है। इसमें इंफ्रास्ट्रक्शन, एजुकेशन और ग्रोथ शामिल है।

उन्होंने कहा कि 17 में से 10 शहर ऐसे हैं, जहां रियल एस्टेट में निवेश और ग्रोथ अगले चार पांच सालों में तेजी से बढ़ते हुए दिखाई देगा। वहीं दिल्ली एनसीआर, मुंबई, बेंगलुरु, पुणे, हैदराबाद, चेन्नई, कोलकाता और अहमदाबाद प्रमुख 8 रियल एस्टेट बाजार बने हुए हैं।

रिपोर्ट का अनुमान है कि ये 10 टियर- II जल्द ही भारत की विकास में और अधिक शक्ति जोड़ने जा रहे हैं। क्रे​डाई के चेयमैन बोमन आर ईरानी ने कहा कि जैसा कि भारत ने आर्थिक विकास की अपनी उल्लेखनीय यात्रा जारी रखी है। रिपोर्ट में कहा गया है कि रियल एस्टेट बाजार में कुछ और नए शहर शामिल होने वाले हैं।

इसे भी पढ़े   योगी सरकार 2.0 का पहला बजट पेश,अब तक की बड़ी घोषणाएं

रिपोर्ट यह बताती है कि कई शहरों में आवासीय क्षेत्र में तेज बढ़ोतरी देखी गई है और वे सामर्थ्य मापदंडों पर अच्छा प्रदर्शन कर रहे हैं। इसका एक कारण यह भी है कि भारत के टियर II में तेजी से इंफ्रास्ट्रक्चर डेवलप हो रहा है। साथ ही सड़के आदि का निर्माण भी तेजी से हो रहा है।


ख़बर को शेयर करे

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *