Devon Conway ने रचा इतिहास,सबसे तेज 1000 रन बनाने वाले कीवी बल्लेबाज बने

Devon Conway ने रचा इतिहास,सबसे तेज 1000 रन बनाने वाले कीवी बल्लेबाज बने
ख़बर को शेयर करे

नई दिल्ली। न्यूजीलैंड के विकेटकीपर-बल्लेबाज डेवोन कॉनवे ने टेस्ट क्रिकेट में एक नया रिकॉर्ड कायम किया है। पूर्व कीवी खिलाड़ी जॉन रीड को पीछे छोड़ते हुए डेवोन कॉनवे न्यूजीलैंड की तरफ से टेस्ट में सबसे तेज एक हजार रन बनाने वाले खिलाड़ी बन गए हैं। डेवोन कॉनवे ने मंगलवार को 1,000 टेस्ट रन पूरे किए। कॉनवे ने कराची में पाकिस्तान के खिलाफ न्यूजीलैंड के पहले टेस्ट के दौरान इस उपलब्धि को हासिल किया।

पहले दिन का खेल खत्म होने पर कॉनवे 156 गेंदों में 82 रन बनाकर नाबाद रहे। उनकी इस पारी में 12 खूबसूरत चौके शामिल थे। अब उनका रिकॉर्ड 11 टेस्ट मैचों की 19 पारियों में 55.55 की औसत से 1,000 रन का है। उन्होंने प्रारूप में 3 शतक और 5 अर्धशतक बनाए हैं। टेस्ट क्रिकेट में डेवोन कॉनवे का सर्वश्रेष्ठ स्कोर 200 है।

जॉन रीड ने 20 पारियों में बनाए 1000 रन
अभी तक जॉन रीड सबसे तेज एक हजार रन बनाने वाले कीवी खिलाड़ी थे। जॉन रीड ने 20 पारियों में 1000 रन का आंकड़ा छुआ था, लेकिन वो अब कॉनवे से पीछे रह गए हैं। हालांकि आपको बता दें कि इंग्लैंड के खिलाड़ी हर्बर्ट सटक्लिफ टेस्ट क्रिकेट में एक हजार रन बनाने वाले सबसे तेज खिलाड़ी हैं। उन्होंने 1925 में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सिर्फ 12 पारियों में ये कारनामा करके दिखाया था।

पाकिस्तानी गेंदबाजों पर हावी कीवी बल्लेबाज
बता दें कि न्यूजीलैंड और पाकिस्तान के बीच कराची में टेस्ट मैच खेला जा रहा है। कराची टेस्ट में पाकिस्तान के गेंदबाजों की कीवी बल्लेबाजों ने हवा खराब कर रखी है। दूसरे दिन के खेल के अंत में पाकिस्तान को एक भी विकेट हाथ नहीं लगा है। अभी न्यूजीलैंड का स्कोर बिना विकेट गंवाए 165 रन पर है, जिसमें कॉनवे (82) और टॉम लैथम (78) अभी क्रीज पर बने हुए हैं।

इसे भी पढ़े   डिलीवरी फीस के लिए बच्ची का डॉक्टर ने किया सौदा:अस्पताल सील

पाकिस्तान ने पहली पारी में बनाए 438 रन
फिलहाल कीवी टीम पाकिस्तान से 273 रनों से पीछे हैं। कीवी गेंदबाजों ने पहले बल्लेबाजी करने उतरी पाकिस्तान की टीम को 438 रनों पर समेट दिया। कप्तान बाबर आजम (161), आगा सलमान (103) और सरफराज अहमद (86) ने बल्ले से चमक बिखेरी। कीवियों के लिए टिम साउदी सबसे ज्यादा 3 विकेट लिए, जबकि एजाज पटेल, ईश सोढ़ी और माइकल ब्रेसवेल के साथ दो-दो सफलताएं लगीं। नील वैगनर भी एक विकेट लेने में कामयाब रहे।


ख़बर को शेयर करे

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *