Wednesday, July 6, 2022
spot_img
Homeराज्य की खबरेंउपचुनाव प्रचार के दौरान बोले योगी;'सपा सरकार ने आजमगढ़ को बनाया आतंकवाद...

उपचुनाव प्रचार के दौरान बोले योगी;’सपा सरकार ने आजमगढ़ को बनाया आतंकवाद का अड्डा’

Updated on 20/June/2022 5:28:46 PM

लखनऊ। आगामी लोकसभा उपचुनाव के लिए समाजवादी पार्टी के गढ़ आजमगढ़ में उत्तर प्रदेश के सीएम योगी आदित्यनाथ ने एक रैली को संबोधित किया। इस दौरान उन्होंने अखिलेश यादव के नेतृत्व वाली पार्टी के खिलाफ जमकर निशाना साधा। सीएम योगी ने आरोप लगाया कि इस निर्वाचन क्षेत्र में इस तथ्य के बावजूद कोई विकास नहीं हुआ कि उसने दो सीएम- मुलायम सिंह यादव और अखिलेश यादव चुने। एक बड़े आरोप में, आदित्यनाथ ने दावा किया कि आजमगढ़ को तत्कालीन सपा सरकार ने “आतंकवाद के अड्डे” में बदल दिया था। गौरतलब है कि सपा अध्यक्ष आजमगढ़ के मौजूदा सांसद थे, उन्होंने 2022 के विधानसभा चुनावों में करहल विधायक के रूप में चुने जाने के बाद इस्तीफा दे दिया।

यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ ने कहा कि, “आजमगढ़ की भूमि आजमगढ़ के लोगों को एक बार फिर मौका दे रही है। इस चुनाव के माध्यम से, हम आजमगढ़ को कहां ले जाना चाहते हैं? याद करो आजमगढ़ ने दो मुख्यमंत्री दिए, लेकिन आजमगढ़ का विकास नहीं हुआ। आजमगढ़ के युवाओं को पहचान के संकट का सामना करना पड़ा। विकास तो नहीं हुआ लेकिन पहचान का संकट खड़ा हो गया।”

सीएम योगी सपा और बसपा निशाना साधते हुए आगे कहा कि “सपा सरकार के कार्यकाल में जब आजमगढ़ का युवा देश में कहीं भी जाता तो उसे किसी होटल में कमरा नहीं मिलता, किसी धर्मशाला में जगह नहीं मिलती और किराए का मकान नहीं मिलता। सपा सरकार आजमगढ़ को आतंकवाद का अड्डा बनाया था। बसपा भी इस टैग से छुटकारा नहीं पा सकी। लेकिन आजमगढ़ में विकास लाने का काम किसी ने किया है तो वह भाजपा की डबल इंजन सरकार है।”

उत्तर प्रदेश में लोकसभा उपचुनाव
रामपुर और आजमगढ़ के लिए उपचुनाव इसलिए भी जरूरी था क्योंकि मौजूदा सांसद आजम खान और अखिलेश यादव ने मार्च में विधानसभा के लिए चुनाव के बाद इस्तीफा दे दिया था। हालांकि इन निर्वाचन क्षेत्रों में चुनाव 23 जून को होंगे, लेकिन परिणाम तीन दिन बाद घोषित किए जाएंगे। अखिलेश यादव के चचेरे भाई धर्मेंद्र यादव जहां आजमगढ़ से चुनावी मैदान में हैं,वहीं सपा ने रामपुर से असीम राजा को टिकट दिया है। यादव ने 2004 से 2019 तक लोकसभा सांसद के रूप में कार्य किया। दूसरी ओर, भाजपा ने घनश्याम लोधी और अभिनेता दिनेश लाल यादव ‘निरहुआ’ को क्रमशः रामपुर और आजमगढ़ से अपना उम्मीदवार बनाया है।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -spot_img

Most Popular

- Advertisment -spot_img
- Advertisment -spot_img