अगले हफ्ते आ रहा कमाई का मौका,इन कंपनियों के खुलने जा रहे आईपीओ

अगले हफ्ते आ रहा कमाई का मौका,इन कंपनियों के खुलने जा रहे आईपीओ
ख़बर को शेयर करे

नई दिल्ली। अगर आप आईपीओ में निवेश करना पसंद करते हैं तो अगले सप्ताह आपके पास कमाई का मौका है। अगले हफ्ते दो कंपनियों के आईपीओ खुलने जा रहे हैं। इसमें निवेश करके आप अच्छी कमाई कर सकते हैं। जिन कंपनियों के आईपीओ खुलने जा रहे हैं उनमें डब्ल्यूटीआई कैब्स और विभोर स्टील ट्यूब्स लिमिटेड शामिल हैं। यहां हम आपको इन आईपीओ के बारे में पूरी जानकारी देने जा रहे हैं। हालांकि आप किसी भी आईपीओ में बिना जानकारी के निवेश न करें। किसी भी आईपीओ में निवेश करने से पहले एक बार अपने वित्तीय सलाहाकार से बात जरूर कर लें। ऐसा नहीं करने पर आपको आर्थिक रूप से नुकसान उठाना पड़ सकता है। पिछले दिनों में कई कंपनियां अपने आईपीओ लेकर आई हैं। इनमें से कुछ में निवेशकों को अच्छा मुनाफा भी हुआ है।

अगले हफ्ते 12 फरवरी को डब्ल्यूटीआई कैब्स का आईपीओ निवेश के लिए खुलने जा रहा है। निवेशक इस इश्यू में 14 फरवरी तक दांव लगा सकते हैं। इसका प्राइस बैंड 140 रुपये से 147 रुपये तय किया गया है। डब्ल्यूटीआई कैब्स आईपीओ के लिए आवंटन को गुरुवार यानी 15 फरवरी 2024 को अंतिम रूप दिया जा सकता है। यह आईपीओ एनएसई एसएमई पर लिस्ट होगा। शेयर की लिस्टिंग की तारीख 19 फरवरी 2024 तय की गई है। इसमें न्यूनतम लॉट साइज एक हजार शेयर है। रिटेल निवेशकों के लिए जरूरी निवेश की न्यूनतम राशि 1,47,000 है।

वहीं एचएनआई के लिए न्यूनतम लॉट साइज निवेश 2 लॉट यानी 2,94,000 रुपये है। ग्रे मार्केट में डब्ल्यूटीआई कैब्स के शेयर धमाल मचा रहे हैं। अभी ग्रे मार्केट में यह 126 रुपये के प्रीमियम पर उपलब्ध है। ऐसे में इसकी लिस्टिंग 273 रुपये पर हो सकती है। निवेशकों को पहले दिन करीब 85 फीसदी का मुनाफा हो सकता है। कंपनी प्रीमियम कैब सेवाओं की प्रमुख प्रोवाइडर है। इसकी स्थापना साल 2009 में हुई थी।

इसे भी पढ़े   जल्द खत्म होगा नोएडा एयरपोर्ट का इंतजार,विदेशी रूट्स सहित शुरुआत में हवाई अड्डे से उड़ेंगी 65 फ्लाइट्स

स्टील पाइप और ट्यूब प्रोडक्ट्स बनाने वाली कंपनी विभोर स्टील ट्यूब्स लिमिटेड का आईपीओ 13 फरवरी को खुलेगा। कंपनी का इरादा इश्यू के जरिए 72 करोड़ रुपये जुटाने का है। इस आईपीओ के लिए 141-151 रुपये प्रति शेयर का प्राइस बैंड रखा गया है। निवेशकों के पास इसमें 15 फरवरी तक निवेश करने का मौका है। वहीं एंकर निवेशकों के लिए यह इश्यू 12 फरवरी को एक दिन के लिए खुलेगा। इस आईपीओ के जरिए केवल फ्रेश इक्विटी शेयर जारी किए जाएंगे।

इसमें ऑफर फॉर सेल के तहत कोई बिक्री नहीं होगी। यह इस महीने बाजार में आने वाला छठा पब्लिक इश्यू होगा। कंपनी के शेयरों को एनएसई और बीएसई पर लिस्ट करने का प्रस्ताव है। विभोर ट्यूब्स के प्लांट्स महाराष्ट्र, तेलंगाना और हरियाणा में स्थित हैं।


ख़बर को शेयर करे

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *