पाकिस्‍तान में चुनाव प्रचार से दुनिया हैरान,नवाज शरीफ की रैली में लाए गए असली शेर और टाइगर

पाकिस्‍तान में चुनाव प्रचार से दुनिया हैरान,नवाज शरीफ की रैली में लाए गए असली शेर और टाइगर
ख़बर को शेयर करे

इस्लामाबाद। पाकिस्तान में इस समय आम चुनावों के लिए प्रचार जोरों पर है। सत्ता में आने की मजबूत दावेदार मानी जा रही नवाज शरीफ के नेतृत्व वाली पार्टी पीएमएलएन लगातार रैलियां कर रही है। नवाज शरीफ के साथ उनकी बेटी मरियम नवाज और भाई शाहबाज शरीफ भी प्रचार में जुटे हैं। पाकिस्तान के सबसे सीनियर राजनेताओं में शुमार नवाज शरीफ की मंगलवार को लाहौर में रैली थी,इस रैली में कुछ ऐसा हुआ जिसकी पाकिस्तान ही नहीं दुनियाभर में चर्चा हो रही है। इस रैली में एक शेर और टाइगर भी लाया गया था।

लाहौर में आने वाली नेशनल एसेंबली की सीट-130 पर मंगलवार को पाकिस्तान के पूर्व पीएम नवाज शरीफ की चुनावी रैली थी। इस रैली में सबसे ज्यादा आकर्षण का केंद्र बना एक शेर। नवाज शरीफ और मरियम की इस सार्वजनिक रैली में पिंजरे में बंद एक सचमुच का शेर लाया गया। इस शेर को एक गाड़ी में लाया गया, जिसे देखने वालों की भीड़ उमड़ पड़ी। शेर को रैली में लाने का वीडियो काफी ज्यादा वायरल हो रहा है। दरअसल, पाकिस्तान मुस्लिम लीग नवाज यानी पीएमएल-एन का चुनाव निशान शेर है। ऐसे में पार्टी कार्यकर्ता सचमुच का शेर ही रैली में ले आए।

पार्टी कार्यकर्ताओं में ये उत्साह इसलिए भी था क्योंकि नवाज शरीफ 8 फरवरी को होने वाले आम चुनाव में एन-130 सीट से ही उम्मीदवार हैं। शेर पीएमएलएन का चुनाव निशान है और पार्टी कार्यकर्ता के बीच नवाज शरीफ के लिए ‘कौन आया, शेर आया’ के नारे भी काफी लोकप्रिय हैं। बूता दें कि मंगलवार की रैली में शेर ही नहीं एक टाइगर भी लाया गया लेकिन टाइगर लाए जाने के दौरान घायल हो गया। ऐसे में उसको वापस भेज दिया गया लेकिन शेर को रैली में शामिल किया गया, पिंजरे में बंद शेर के साथ लोगों ने खूब तस्वीरें खीचीं।

इसे भी पढ़े   बिहार में JDU और RJD 9 अगस्त को करेंगे बैठक;नीतीश ने सोनिया को किया फोन

नवाज शरीफ चौथी बार पाकिस्तान का प्रधानमंत्री बनने के लिए इस चुनाव नें दमखम झोंक रहे हैं। पिछला आम चुनाव जीतने वाले इमरान खान इस समय जेल में हैं और पाकिस्तान पीपुल्स पार्टी भी बहुत मजबूत नहीं दिख रही है। ऐसे में इस चुनाव में नवाज शरीफ की जींत की ज्यादा संभावनाएं मानी जा रही हैं। ये भी कहा जा रहा है कि इस चुनाव में नवाज शरीफ सेना के भी पसंदीदा हैं और इसीलिए उनके लिए चीजें आसान होती दिख रही हैं।


ख़बर को शेयर करे

Related articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *