52 डिग्री की झेली मार..अब दिल्ली-NCR में बरसे बदरा,झमाझम बारिश से खिले लोगों के चेहरे

52 डिग्री की झेली मार..अब दिल्ली-NCR में बरसे बदरा,झमाझम बारिश से खिले लोगों के चेहरे
ख़बर को शेयर करे

नई दिल्ली। दिल्ली-एनसीआर में पड़ रही भीषण गर्मी से कुछ इलाकों में बुधवार को लोगों को थोड़ी राहत मिली है। नोएडा के कुछ इलाकों में में बुधवार शाम को हल्की बारिश हुई है। यह बारिश तब हुई है जब दिल्ली के कई इलाकों में पारा पचास के पार पहुंच गया है, हालांकि अभी भी कुछ इलाकों में गरज के साथ बारिश की संभावना है। पिछले कुछ दिनों से दिल्ली-एनसीआर में तापमान 52 डिग्री सेल्सियस के करीब पहुंच गया था।

नोएडा के कुछ इलाकों में तपती गर्मी से इस बारिश ने राहत जरूर दिलाई है। मौसम विभाग ने भी दिल्ली के कुछ इलाकों में बारिश का अलर्ट जारी किया है। नजफगढ़,पालम और आयानगर में बारिश को लेकर भविष्यवाणी की गई है।

आग का गोला बनी दिल्ली,टूटे सारे रिकॉर्ड
इस बीच दिल्ली में गर्मी ने सारे रिकॉर्ड तोड़ दिए हैं। भारत मौसम विज्ञान विभाग के मुताबिक दिल्ली में 52।03 डिग्री सेल्सियस तापमान दर्ज किया गया है। जो कि राष्ट्रीय राजधानी के इतिहास में अब तक का अधिकतम दर्ज किया गया तापमान है। क्षेत्रीय मौसम पूर्वानुमान साइट के अनुसार दिल्ली के मुंगेशपुर में तापमान 52।3 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया,जो अब तक का उच्चतम तापमान है।

आग बरस रही आसमान से
आईएमडी ने घर से बाहर निकल रहे लोगों को गर्मी से बचने के लिए एहतियात बरतने की सलाह जारी की है। गर्मी के चलते दिल्ली में बिजली खपत भी सातवें आसमान पर है। बिजली विभाग के अधिकारियों के मुताबिक गर्मी के मौसम में राष्ट्रीय राजधानी में 8,302 मेगावाट बिजली की मांग अब तक सबसे अधिक रही है। इसका सबसे बड़ा कारण दिल्ली के लोगों द्वारा एसी का ज्यादा इस्तेमाल बताया गया है।

इसे भी पढ़े   मुख़्तार अंसारी के साले को ईडी ने कोर्ट में पेश किया

ख़बर को शेयर करे

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *