ठगी के आरोपी सुकेश चंद्रशेखर पर बनेगी फिल्म

ठगी के आरोपी सुकेश चंद्रशेखर पर बनेगी फिल्म
ख़बर को शेयर करे

नई दिल्ली | एक्टर्स को लेते हुए अब तक कई लोगों की असल जिंदगी की कुछ झलक दिखाने के लिए फिल्में और वेब सीरीज बनी हैं। ‘संजू’ से लेकर ‘स्कैम 1992’ तक ऐसी कई कहानियां देखने को मिल जाएंगी। इसी कड़ी में एक नाम और जुड़ने जा रहा है। यह नाम है सुकेश चंद्रशेखर का, जो 200 करोड़ की ठगी के आरोप में तिहाड़ जेल में बंद हैं।

फिल्ममेकर आनंद कुमार उनपर फिल्म बनाने की योजना बना रहे हैं। इसके लिए उन्होंने तिहाड़ जेल के एसपी दीपक शर्मा से मुलाकात भी की और इस केस से जुड़ी कुछ जानकारी लेने की कोशिश की, जिससे कि फिल्म की कहानी पूरी हो सके।

शुरुआती स्टेज पर प्रोजेक्ट
हिंदुस्तान टाइम्स की रिपोर्ट के अनुसार, आनंद कुमार ने कहा कि प्रोजेक्ट अभी शुरुआती स्टेज पर है। जिस तरह की रिसर्च होगी, उस अनुसार यह तय होगा कि सुकेश चंद्रशेखर की कहानी को फिल्म के तौर पर दिखाना है या वेब सीरीज के तौर पर। आनंद कुमार ने कहा कि उनके राइटर्स अगले महीने दिल्ली में होंगे और इन्वेस्टिगेटिंग टीम के साथ केस से जुड़ी जानकारी लेंगे।

बायोपिक नहीं होगी यह फिल्म
‘जिला गाजियाबाद’ डायरेक्टर आनंद कुमार ने कहा कि चाहे फिल्म बने या वेब सीरीज, वह इसे बायोपिक का नाम नहीं दे सकते। इसकी वजह बताते हुए उन्होंने कहा, ”बायोपिक महान लोगों की बनती है। वह कॉनमैन है, मुझे उसके अमर नहीं करना।”

उन्होंने आगे कि सुकेश को 10-12 भाषाओं की जानकारी है। लोगों को ठगने की उसकी कला भी अनोखी है। मैं इस बात को दिखाना चाहता हूं कि वह कैसे इसकी प्लानिंग करता था और लोगों को ठगता था। मैं दिखाना चाहता हूं कि वह ऐसी ठगी के लिए लगभग एक साल पहले प्लानिंग करता था। भारतीय सिनेमा में ऐसी शख्सियतों को पहले कभी नहीं देखा गया।

इसे भी पढ़े   'सिर्फ एक बार मैं फूट-फूटकर रोया', गौतम गंभीर ने अपनी जिंदगी के सबसे खराब पल को याद किया

‘सिक्के का दूसरा पहलू भी है मेरे पास’
आनंद कुमार ने कहा, ”वह इसके लिए पिछले छह महीने से रिसर्च कर रहे हैं। उन्होंने अभी तक सुकेश से मुलाकात नहीं की है। लेकिन अगर वह नहीं बताएगा तो सिक्के का दूसरा पहलू भी है मेरे पास। मैं उन लोगों से बात कर सकता हूं, जिनसे इसने ठगी की है।”


ख़बर को शेयर करे

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *