मैं चीन का नाम ले रहा हूं…’ C H I N A बोलकर विदेश मंत्री ने राहुल गांधी को दिया करारा जवाब

मैं चीन का नाम ले रहा हूं…’ C H I N A बोलकर विदेश मंत्री ने राहुल गांधी को दिया करारा जवाब
ख़बर को शेयर करे

नई दिल्ली । विदेश मंत्री एस जयशंकर ने कांग्रेस पर जमकर हमला बोला है। उन्होंने कहा कि भारत चीन से नहीं डरता है और न ही प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी चीन का नाम लेने से डरते हैं। इस दौरान विदेश मंत्री ने बीबीसी डॉक्यूमेंट्री के प्रसारण के समय पर भी सवाल उठाया। उन्होंने कहा कि यह टाइमिंग महज एक संयोग है। बीबीसी की डॉक्युमेंट्री अभी क्यों रिलीज हुई? 1984 में भी बहुत कुछ हुआ था, उस पर डॉक्युमेंट्री क्यों नहीं बनी? दिल्ली या भारत में चुनावी साल शुरू हुआ कि नहीं, यह तो पता नहीं, लेकिन लंदन और न्यूयार्क में जरूर शुरू हो चुका है।

एलएसी पर अब तक की सबसे बड़ी सेना तैनात
विदेश मंत्री ने एएनआई के इंटरव्यू में कहा कि चीन के साथ भारत की लगी सीमा पर सेना राहुल गांधी ने नहीं भेजी है, पीएम मोदी ने भेजी है। इस समय एलएसी पर अब तक की सबसे बड़ी सेना को तैनात किया गया है।

इतनी रिपोर्ट और विचारों की बाढ़ कैसे आ गई?
जार्ज सोरोस के बारे में सवाल पूछे जाने पर जयशंकर ने कहा कि एक कहावत है- War by other means, इस पर जरा विचार कीजिएगा। यह एक प्रकार की राजनीति है, जो दूसरे तरीके से की जा रही है। आखिर अचानक से इतनी रिपोर्ट और विचारों की बाढ़ कैसे आ गई? यह पहले क्यों नहीं हुआ?

‘C H I N A… मैं चीन का नाम ले रहा हूं’
जब विदेश मंत्री से पूछा गया कि राहुल गांधी आरोप लगाते रहे हैं कि पीएम मोदी और आप चीन का नाम लेने से डरते हैं, तो उन्होंने कहा- C H I N A … मैं चीन का नाम ले रहा हूं। न पीएम मोदी और न ही मैं चीन का नाम लेने से डरता हूं।

इसे भी पढ़े   स्मृति ईरानी का राहुल गांधी पर तंज, ...तो क्या आपका अमेठी से लड़ना पक्का समझूं? भागेंगे, डरेंगे तो नहीं

पीएम मोदी चीन का नाम लेने से डरते हैं- राहुल गांधी
बता दें, राहुल गांधी और कांग्रेस अक्सर भारत-चीन सीमा मुद्दे पर भाजपा और पीएम मोदी को घेरते आ रहे हैं। राहुल गांधी ने कई बार कहा है कि पीएम मोदी चीन का नाम लेने से डरते हैं। वे और विदेश मंत्री कुछ नहीं करते हैं।


ख़बर को शेयर करे

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *