Tuesday, March 28, 2023
spot_img
Homeसुर्खियां,breaking newsGautam Adani के छोटे बेटे जीत अदाणी की हुई सगाई, जानिए कौन...

Gautam Adani के छोटे बेटे जीत अदाणी की हुई सगाई, जानिए कौन हैं उनकी मंगेतर

नई दिल्ली | अदाणी ग्रुप के चेयरमैन गौतम अदाणी के छोटे बेटे जीत अदाणी की 12 मार्च को दिवा जैमिन शाह से सगाई हुई। सगाई समारोह का आयोजन गुजरात के अहमदाबाद में किया गया था, जिसमें दोनों परिवारों से कुछ चुनिंदा लोग ही शामिल हुए थे। दिवा, हीरा कंपनी सी.दिनेश एंड कंपनी प्राइवेट लिमिटेड के मालिक जैमिन शाह की बेटी हैं।

जीत और दिवा की सगाई एक निजी समारोह था, इसलिए इसके बारे में बहुत अधिक जानकारी उपलब्ध नहीं है। सगाई समारोह के बाद जीत और दिवा की केवल एक तस्वीर जारी की गई है, जिसमें दोनों काफी सुंदर लग रहे हैं। जीत ने सगाई में एक हल्का नीले रंग का कुर्ता पहना हुआ है और दिवा ने पिंक रंग लहंगा पहना हुआ है।

अदाणी ग्रुप में बड़ी जिम्मेदारी संभाल रहे हैं जीत
जीत अडानी ने यूनिवर्सिटी ऑफ पेन्सिलवेनिया स्कूल ऑफ इंजीनियरिंग एंड एप्लाइड साइंसेज से अपनी पढ़ाई पूरी की। इसके बाद 2019 में वे अदाणी ग्रुप में शामिल हुए और मौजूदा समय में वाइस प्रेसिंडेट का पद संभाल रहे हैं।

अदाणी ग्रुप की वेबसाइट के अनुसार, जीत ने अपना कैरियर ग्रुप के सीएफओ के रूप में शुरू किया था। इस दौरान वे स्ट्रैटेजिक फाइनेंस, कैपिटल मार्केट्स और रिस्क एंड गवर्नेंस पॉलिसी जैसे मामले देखते थे।

फिलहाल जीत, अदाणी ग्रुप के एयरपोर्ट कारोबार के साथ-साथ अदाणी डिजिटल लैब्स का कारोबार का नेतृत्व कर रहे हैं। अदाणी डिजिटल लैब्स ही ग्राहकों के लिए सुपर ऐप बनाने को लेकर कार्य कर रहा है।

करण अदाणी की हो चुकी है शादी
गौतम अदाणी के बड़े बेटे करण की शादी सिरिल श्रॉफ की बेटी परिधि श्रॉफ से हुई है, जो लॉ फर्म सिरिल अमरचंद मंगलदास की मैनेजिंग पार्टनर हैं।

करण अदाणी, अदाणी पोर्ट्स एंड एसईजेड लिमिटेड के मुख्य कार्यकारी अधिकारी (सीईओ) और अदाणी एयरपोर्ट होल्डिंग्स लिमिटेड के निदेशक हैं।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

- Advertisment -spot_img
- Advertisment -spot_img