लड़कियों से नौकरी का वादा,जबरन शारीरिक संबंध के लिए किया मजबूर; बड़े रैकेट का हुआ पर्दाफाश

लड़कियों से नौकरी का वादा,जबरन शारीरिक संबंध के लिए किया मजबूर; बड़े रैकेट का हुआ पर्दाफाश
ख़बर को शेयर करे

बिहार। बिहार के मुजफ्फरपुर में युवाओं को नौकरी देने के नाम पर उनके साथ ठगी और यौन शोषण का गंभीर मामला सामने आया है। आरोप है कि DVR यूनिक नाम की कंपनी नौकरी देने के नाम पर पहले युवाओं से 20 हजार रुपये की ठगी करती है और फिर दूसरे लोगों को कंपनी से जबरन जोड़ने का दबाव भी बनाती है। कंपनी के MD मनीष सिन्हा समेत दूसरे अधिकारियों पर ये आरोप भी है कि वहां लड़कियों को जबरन शारीरिक संबंध बनाने के लिए मजबूर किया जाता था और लड़कियां जब इसका विरोध करती थीं तो उनके साथ मारपीट भी की जाती थी। बताया गया कि साल 2022 से अबतक इस कंपनी के शिकार हुए लड़के-लड़कियों ने बिहार के कई जिलों में ठगी और यौन शोषण की शिकायत भी दर्ज कराई, लेकिन आरोप है कि राजनीतिक संरक्षण होने के वजह से इस कंपनी के खिलाफ अब तक कोई कार्रवाई नहीं हुई।

मुख्य आरोपी को किया गिरफ्तार
मामला बढ़ने के बाद अब पुलिस एक्शन में आ गई है और कार्रवाई में जुट गई है। नकली जॉब का झांसा देकर यौन शोषण मामले में पुलिस को बड़ी सफलता मिली और मुख्य आरोपी तिलक सिंह को गोरखपुर से गिरफ्तार किया गया है। मुजफ्फरपुर के सिटी एसपी अवधेश दीक्षित ने जानकारी दी। हालांकि, पुलिस ने 100 से अधिक लड़कियों के रेप के आरोप को खारिज किया है और मामले की जांच कर रही है।

कैसे सामने आया मामला?
DVR यूनिक कंपनी के खिलाफ ठगी और यौन शोषण का मामला सुर्खियों में उस वक्त आया जब एक पीड़ित लड़की ने किसी तरह हिम्मत दिखाकर पूरी घटना का एक वीडियो बनाया और फिर भागकर पुलिस में शिकायत दर्ज कराई, जिसके बाद पुलिस ने इस मामले में कार्रवाई का भरोसा दिया। बताया जाता है कि ठगों का ये गिरोह मुजफ्फरपुर के अलावा बिहार के पूर्वी चंपारण और यूपी में भी सक्रिय है।

इसे भी पढ़े   नए साल से पहले आम आदमी को महंगाई का झटका,इस कंपनी ने दिल्ली-NCR में बढ़ाए दूध के दाम

नोएडा-गुजरात तक तार
इस कंपनी का हेड ऑफिस यूपी के नोएडा में बताया जाता है जहां से ये युवाओं को अपने झांसे में फंसाने का काम करता है। ये जानकारी भी सामने आई है कि पहले ये कंपनी अपना हेड ऑफिस गुजरात में बताता था। आयुर्वेद की दवा बेचने के नाम पर युवाओं को अपने चंगुल में फंसाता था।

बंधक बनाकर शोषण
DVR यूनिक ठग कंपनी की शिकार लड़कियों ने आरोप लगाया कि बंधक बनाकर उनके साथ यौन शोषण किया जाता था। इनकार करने पर उनके साथ बेरहमी मारपीट की जाती थी और जान से मारने की धमकी भी दी जाती थी। इस घटना का एक वीडियो भी सामने आया, जिसमें एक लड़की को बेल्ट से बेरहमी से पीटा जा रहा था। कंपनी के MD मनीष सिन्हा पर ये भी आरोप है कि वो लड़कियों को शादी का झांसा देकर उनके साथ संबंध बनाता था।

इस दौरान एक लड़की ने जब शादी के लिए दबाव बनाया तो वो कन्नी काटने लगा और लड़की को धमकाकर उसके साथ मारपीट भी की। इस कंपनी के खिलाफ बिहार के रक्सौल में भी केस दर्जा कराया गया,जिसमें आरोप है कि एक आदिवासी लड़की को नौकरी का झांसा देकर उसके साथ भी यौन शोषण किया गया।


ख़बर को शेयर करे

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *