सरकारी कंपनी की धमाकेदार एंट्री,लाई सबसे ‘सस्ता’ प्लान,मिलेगा 5G Internet

सरकारी कंपनी की धमाकेदार एंट्री,लाई सबसे ‘सस्ता’ प्लान,मिलेगा 5G Internet
ख़बर को शेयर करे

नई दिल्ली। BSNL समय के साथ अपने रिचार्ज प्लान में बदलाव करता रहता है। आज हम कंपनी के ब्रॉडबैंड प्लान पर बात करने वाले हैं। BSNL 599 Broadband Plan काफी ट्रेंड में है। यही वजह है कि इसमें मिलने वाले सभी बेनिफिट्स के बारे में विस्तार से बताने वाले हैं। दरअसल इसके पीछे एक बड़ी वजह है कि BSNL इन दिनों ब्रॉडबैंड मार्केट में काफी टक्कर दे रही है क्योंकि यूजर्स को कम कीमत में काफी अच्छे प्लान्स मिल जाते हैं।

BSNL ने 599 रुपए वाला फाइबर बेसिक प्लस प्लान कस्टमर के लिए 2020 में लॉन्च किया था। पहले हम इसके पुराने बेनिफिट्स के बारे में बताते हैं जो कंपनी की तरफ से शुरू में दिए गए थे। पहले ये प्लान 60Mbps Download और Upload स्पीड ऑफर करता था। साथ ही एक महीने के लिए 3.3TB मासिक डेटा भी दिया जाता था। FUP खत्म होने के बाद स्पीड कम होकर 2Mbps तक हो जाती थी।

नए बेनिफिट्स-
अब बात करते हैं कि BSNL ने बदलाव करके नए बेनिफिट्स क्या दिए हैं। 599 Fibre Basic Plan में अब 100 Mbps स्पीड दी जा रही है और 4TB मासिक डेटा मिल रहा है। FUP डेटा की खपत होने के बाद स्पीड कम होकर 4 Mbps तक हो जाती है। यानी स्पीड के लिहाज से कंपनी ने काम किया है। इसके अलावा FUP डेटा खत्म होने के बाद भी स्पीड तेज मिलने वाली है।

कम कीमत में ये काफी अच्छा प्लान साबित होता है। इसके अलावा BSNL का एक अन्य प्लान भी है जो काफी ट्रेंड में रहता है। ये ऐसे यूजर्स के लिए है जो OTT सब्सक्रिप्शन खरीदना चाहते हैं। इसे Fibre Basic OTT का नाम दिया जाता है। इस प्लान में 4TB मंथली FUP Data के साथ आता है और 75 Mbps तक स्पीड मिलती है। यूजर्स को इसमें Disney+ Hotstar Super का सब्सक्रिप्शन भी मिलता है।

इसे भी पढ़े   तवांग झड़प पर विपक्ष ने राज्यसभा से किया वॉकआउट,खरगे बोले-'चीन ने हमारी जमीन पर कब्जा किया

ख़बर को शेयर करे

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *