बाजार में निचले स्तरों से शानदार रिकवरी,सेंसेक्स 62,000 के करीब,निफ्टी 18400 के पार क्लोज

बाजार में निचले स्तरों से शानदार रिकवरी,सेंसेक्स 62,000 के करीब,निफ्टी 18400 के पार क्लोज
ख़बर को शेयर करे

नई दिल्ली। शेयर बाजार के लिए आज का दिन बेहद उतार-चढ़ाव भरा रहा है पर बाजार की क्लोजिंग तो अच्छी बढ़त के साथ हरे निशान में ही हुई है। बीएसई का सेंसेक्स 62,000 के करीब आकर बंद हुआ है और निफ्टी तो 18400 के ऊपर निकल गया है। निफ्टी आज 52 हफ्ते की ऊंचाई यानी 1 साल के हाई के करीब बंद होने में कामयाब हुआ है। बाजार में निचले स्तरों से शानदार रिकवरी देखने को मिली है। बैंक निफ्टी नए रिकॉर्ड हाई पर पहुंच गया।

कैसा बंद हुआ शेयर बाजार
आज के ट्रेड की क्लोजिंग में बीएसई का 30 शेयरों वाला इंडेक्स सेंसेक्स 248.84 अंक यानी 0.40 फीसदी की उछाल के साथ 61,872.99 पर बंद हुआ है। वहीं एनएसई का 50 शेयरों वाला इंडेक्स निफ्टी 18,403.40 के लेवल पर बंद हुआ है और इसमें 74.25 अंकों के साथ 0.41 फीसदी की तेजी देखी जा रही है।

बैंक निफ्टी रिकॉर्ड ऊंचाई पर
आज के कारोबार में बैंक निफ्टी में जोरदार उछाल देखा गया और ये अपने ऑलटाइम हाई लेवल पर आ गया। कारोबार के आखिर में बैंक निफ्टी 295.95 अंक या 0.70 फीसदी की बढ़त के साथ 42,372.70 के लेवल पर बंद हुआ है।

आज के तेजी वाले सेक्टर्स
आज के कारोबार में एफएमसीजी,मीडिया और रियलटी को छोड़कर बाकी सभी सेक्टोरियल इंडेक्स तेजी के साथ हरे निशान में बंद होने में कामयाब रहे हैं। ऑयल एंड गैस सेक्टर में सबसे ज्यादा 0.73 फीसदी की उछाल दर्ज की गई है और निफ्टी बैंक 0.70 फीसदी की मजबूती के साथ बंद हुआ है।

इसे भी पढ़े   ननद से शादी करने वाली भाभी ने बताया-कैसे शुरू हुई उनकी लव स्टोरी, बोली-मैंने लिंग परिवर्तन कराने का सोचा है

सेंसेक्स और निफ्टी के शेयर
आज क्लोजिंग के समय सेंसेक्स के 30 में से 21 शेयरों में बढ़त के साथ कारोबार बंद हुआ है और 9 शेयरों में गिरावट दर्ज की गई। वहीं निफ्टी के 50 में से 36 शेयरों में मजबूती के साथ कारोबार बंद हुआ तो 14 शेयरों में कमजोरी के लाल निशान के साथ कारोबार बंद हो पाया है।

आज के चढ़ने वाले शेयर
सेंसेक्स के चढ़ने वाले शेयरों में पावरग्रिड, आईसीआईसीआई बैंक,भारती एयरटेल, अल्ट्राटेक सीमेंट,एसबीआई,डॉ रेड्डीज लैब्स, टाइटन, एमएंडएम, एशियन पेंट्स, एक्सिस बैंक,इंफोसिस, एचडीएफसी बैंक, एनटीपीसी,एचसीएल टेक,एचडीएफसी बैंक, इंडसइंड बैंक, विप्रो, बजाज फाइनेंस, टेक महिंद्रा, मारुति और एलएंडटी के शेयर उछाल के साथ बंद हुए हैं।

आज के गिरने वाले शेयर
सेंसेक्स के गिरने वाले शेयरों में देखा जाए तो एचयूएल,टीसीएस, कोटक महिंद्रा बैंक, टाटा स्टील, नेस्ले, सन फार्मा,रिलायंस इंडस्ट्रीज,आईटीसी और बजाज फिनसर्व के शेयरों में गिरावट दर्ज की गई है।


ख़बर को शेयर करे

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *