लिस्टिंग के दिन शानदार शुरुआत,76% बढ़े दाम,निवेशकों को बंपर मुनाफा

लिस्टिंग के दिन शानदार शुरुआत,76% बढ़े दाम,निवेशकों को बंपर मुनाफा

नई दिल्ली। शेयर बाजार में इन दिनों कई आईपीओ आ रहे हैं। इनमें से कई आईपीओ का प्रदर्शन भी बेहतर देखने को मिला है। हालांकि कुछ आईपीओ लॉन्ग टर्म में भी अपने निवेशकों को बढ़िया रिटर्न दे रहे हैं। अब बाजार में एक और आईपीओ आ गया है। इस कंपनी के आईपीओ ने आते ही पहले दिन ही धमाल मचा दिया। शेयर ने शानदार प्रीमियम पर लॉन्चिंग दी है। साथ ही 76 प्रतिशत के उछाल के साथ शेयर की लिस्टिंग हुई है। आइए जानते हैं इसके बारे में…

गांधार ऑयल रिफाइनरी
गांधार ऑयल रिफाइनरी (इंडिया) का शेयर स्टॉक मार्केट में लिस्ट हो चुका है और लिस्ट होते ही कंपनी ने धमाल मचा दिया है। गांधार ऑयल रिफाइनरी (इंडिया) के शेयर 169 रुपय के निर्गम मूल्य से 76 प्रतिशत से अधिक चढ़कर गुरुवार को बाजार में लिस्ट हुए। बीएसई पर शेयर ने निर्गम मूल्य से 74.79 प्रतिशत चढ़कर 295.40 रुपये पर शुरुआत की। बाद में यह 103.90 प्रतिशत बढ़कर 344.60 रुपये पर पहुंच गए। एनएसई पर शेयर 76.33 प्रतिशत चढ़कर 298 रुपये पर सूचीबद्ध हुए। बाद में कंपनी के शेयर 103.57 प्रतिशत बढ़कर 344.05 रुपये पर पहुंच गए।

कंपनी का आईपीओ हुआ लिस्ट
कंपनी का बाजार मूल्यांकन शुरुआती कारोबार में 3,011.45 करोड़ रुपये रहा। गांधार ऑयल रिफाइनरी (इंडिया) आरंभिक सार्वजनिक निर्गम (आईपीओ) को गत शुक्रवार को बोली लगाने के अंतिम दिन 64.07 गुना अभिदान मिला था। कंपनी के 500.69 करोड़ रुपये के आईपीओ के लिए मूल्य दायरा 160-169 रुपये प्रति शेयर तय किया गया था।

क्या है कंपनी का बिजनेस?
गांधार ऑयल रिफाइनरी का बिजनेस का बड़ा है। कंपनी व्हाइट ऑयल के मैन्युफैक्चरर है। इसके साथ ही उनका फोकस हेल्थकेयर और उपभोक्ता देखभाल उद्योगों पर भी है। वहीं कंपनी का कहना है कि कंपनी आने वाले वर्षों में ग्रोथ के लिए कई कदम उठाने वाली है।

इसे भी पढ़े   कब है तुलसी विवाह? जानिए तारीख,मुहूर्त और पूजा विधि

Related articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *