इधर अदालत ने दोषी दिया करार,लोगों से चंदा मांगने लगे डोनाल्ड ट्रंप

इधर अदालत ने दोषी दिया करार,लोगों से चंदा मांगने लगे डोनाल्ड ट्रंप
ख़बर को शेयर करे

नई दिल्ली। हश मनी ट्रायल में कोर्ट द्वारा दोषी करार दिए जाने का डोनाल्ड ट्रंप पर कोई असर होता नहीं दिखता है। एक रिपोर्ट के मुताबिक फैसले के चंद मिनटो बाद बाद उन्होंने दानदाताओं से राष्ट्रपति अभियान में पैसे का योगदान करने की अपील की है। अपील में ट्रंप को ‘राजनीतिक कैदी’ कहा गया।

ब्लूमर्ग की रिपोर्ट के मुताबिक अपील कहती है, ‘उन्होंने मेरे घर पर छापा मारा, मुझे गिरफ़्तार किया, मेरी तस्वीर ली और अब उन्होंने मुझे दोषी ठहराया है! दिन खत्म होने से पहले, मैं दस लाख ट्रम्प समर्थक देशभक्तों से अपील करता हूं कि वे इसमें अपना योगदान दें।’ ट्रंप की चुनावी टीम को उम्मीद है कि यह फैसला छोटे-छोटे डोनर को और अधिक धन देने के लिए मजबूर करेगा।

बाइडेन भी अपना रहे है यही रणनीति
दिचलस्प बात यह है कि राष्ट्रपति जो बाइडेन की चुनावी टीम भी इसी रणनीति का इस्तेमाल कर रहा है। उसने एक्स (पूर्व में ट्विटर के नाम से जानी जाने वाली साइट) पर पोस्ट कहा है, ‘डोनाल्ड ट्रम्प को ओवल ऑफिस से बाहर रखने का केवल एक ही तरीका है: मतपेटी। आज ही हमारे अभियान के लिए दान करें।’

ट्रंप को अदालत ने माना दोषी
गौरतलब है कि डोनाल्ड ट्रंप किसी गंभीर अपराध के लिए दोषी ठहराए गए अमेरिका के पहले पूर्व राष्ट्रपति बन गए हैं। उन पर एक पोर्न स्टार स्टॉर्मी डेनिएल्स को अपना मुंह बंद रखने के लिए दिए पैसे को छिपाने के लिए झूठे बिजनेस रिकॉर्ड तैयार करने से जुड़े कुल 34 आरोप थे। अदालत ने उन्हें सभी आरोपों में दोषी माना है। पूर्व राष्ट्रपति को 11 जुलाई को सजा सुनाई जाएगी।

इसे भी पढ़े   भारत बायोटेक ने लॉन्च की पहली नेजल कोविड-19 वैक्सीन,फायदे

यह फैसला ऐसे समय में आया है जब नवंबर में होने जा रहे राष्ट्रपति चुनाव में ट्रंप बाइडेन को चुनौती देने की तैयारी में है। ट्रंप को सजा सुनाए जाने की तिथि 11 जुलाई निर्धारित की गई है। इसके चार दिन बाद ही विस्कॉन्सिन के मिल्वौकी में ‘रिपब्लिकन नेशनल कन्वेंशन’ में उन्हें पांच नवंबर को होने वाले राष्ट्रपति पद के चुनावों में औपचारिक रूप से रिपब्लिकन पार्टी उम्मीदवार नामित किया जाना है।


ख़बर को शेयर करे

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *