Tuesday, January 31, 2023
spot_img
Homeब्रेकिंग न्यूज़वाराणसी में शुरू हुआ हॉट एयर बैलून फेस्टिवल,पर्यटक निहारेंगे काशी की छटा

वाराणसी में शुरू हुआ हॉट एयर बैलून फेस्टिवल,पर्यटक निहारेंगे काशी की छटा

वाराणसी |वाराणसी में काशी बैलून फेस्टिवल की शुरुआत हो गई है। वाराणसी के सीएचएस मैदान से फेस्टिवल की शुरुआत की गई। हॉट एयर बैलून से काशी का भव्य नजारा देखने को मिलेगा। ऊंचे आसमान से वाराणसी की अद्भुत सुंदरता को लोग अब देखेंगे।

पर्यटन को बढ़ावा देने के लिए 17 जनवरी से 20 तक जल से लेकर नभ तक खास आयोजन है। इस अद्भुत आयोजन में जमीन से आकाश तक विविध रंग देखने को मिलेंगे। चार दिवसीय एयर बैलून फेस्टिवल और बोट फेस्टिवल का शुभारंभ मंगलवार को होगा। तो अगर आप एडवेंचर के शौकीन हैं और पहले कभी वाराणसी नहीं आए हैं, तो ये अच्छा मौका है। हॉट एयर बैलून और बोट रेस देखने का शानदार मौका है।

बैलून उड़ान के माध्यम से श्रद्धालु व पर्यटक आसमान में उड़ान भर कर, वाराणसी व आसपास के विहंगम दृश्यों का अविस्मरणीय आनंद ले सकेंगे। हर बैलून में 30 यात्री यात्रा कर सकेंगे। एयर बैलून की सैर के लिए शुल्क निर्धारित कर दिया गया है।

हॉट एयर बैलून की सैर के लिए शुल्क निर्धारित कर दिया गया है। पर्यटक 500 रुपये का भुगतान कर 40 मिनट बैलून में उड़ान भर सकेंगे।

विभाग के मुताबिक, बैलून उत्सव में हॉट एयर बैलून को 10 विदेशी और 2 देसी पायलट उड़ाएंगे। यूके से पांच, यूएस, कनाडा, स्पेन, जापान और भारत से एक-एक पायलट उत्सव में शामिल होंगे।

रोज सुबह छह से साढ़े छह बजे तक छोटी उड़ान के बाद 6.45 से 7.45 तक डोमरी रेती पर पर्यटक एयर बैलून का लुत्फ उठाएंगे। शाम को साढ़े पांच से सात बजे तक बैलून की रस्सी बांधकर उड़ान होगी।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

- Advertisment -spot_img
- Advertisment -spot_img